CLT20: फिर देखने को मिल सकता है चैंपियंस लीग टी20 का रोमांच, बीसीसीआई, ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच बातचीत जारी

लगभग 10 साल बाद एक बार फिर दर्शकों को चैंपियंस लीग टी20 का रोमांच देखने का मौका मिल सकता है। इस टूर्नामेंट को पुनर्जीवित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के क्रिकेट बोर्डों के बीच "सक्रिय बातचीत" जारी है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 03, 2024 3:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देफिर देखने को मिल सकता है चैंपियंस लीग टी20 का रोमांचबीसीसीआई, ईसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच बातचीत जारीयह बात क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस की ओर से आई

Champions League T20: लगभग 10 साल बाद एक बार फिर दर्शकों को चैंपियंस लीग टी20 का रोमांच देखने का मौका मिल सकता है। इस टूर्नामेंट को पुनर्जीवित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के क्रिकेट बोर्डों के बीच "सक्रिय बातचीत" जारी है। यह बात क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस की ओर से आई है।

इएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुकाबिक क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के मौके पर कहा कि मुझे लगता है कि चैंपियंस लीग अपने समय से आगे थी। उस समय टी20 परिदृश्य पर्याप्त परिपक्व नहीं था। मुझे लगता है कि यह अब है। चैंपियंस लीग के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ईसीबी और बीसीसीआई के बीच सक्रिय बातचीत चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि  टूर्नामेंट के लिए खचाखच भरे क्रिकेट कैलेंडर में एक विंडो ढूंढना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

CLT20 का पिछला संस्करण 2014 में भारत में आयोजित किया गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने बेंगलुरु में फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हराकर खिताब जीता था। यह टूर्नामेंट का छठा संस्करण था जिसमें भारत से तीन टीमें, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से दो-दो, और पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज और न्यूजीलैंड से एक-एक टीम शामिल थी। यह टूर्नामेंट 2009 से 2014 तक हर साल चार बार भारत में और दो बार दक्षिण अफ्रीका में खेला गया। टूर्नामेंट सीएसके और मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दो-दो बार और न्यू साउथ वेल्स और सिडनी सिक्सर्स ने एक-एक बार जीता।

निक कमिंस ने कहा कि वह सीएलटी20 के पुनरुद्धार के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले के साथ बातचीत कर रहे हैं और बीसीसीआई सचिव जय शाह इस विषय पर अधिक प्रकाश डाल सकते हैं। कमिंस ने फुटबॉल में क्लब-आधारित चैंपियंस लीग की तुलना करते हुए कहा कि क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय और क्लब-आधारित प्रतियोगिताओं के बीच समान संतुलन खोजने की जरूरत है।

टॅग्स :बीसीसीआईक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या