पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे बुमराह, वनडे विश्वकप से भी हो सकते हैं बाहर

25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में खेलने के बाद उनकी वापसी मैदान में नहीं हो पाई है। उन्हें पीठ में चोट के बाद आईसीसी ने टीम से बाहर कर दिया था। पिछले कई महीनों से बुमराह अपने पीठ में दर्द के कारण काफी परेशान हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: March 5, 2023 04:43 PM2023-03-05T16:43:59+5:302023-03-05T16:45:28+5:30

Bumrah arrives in New Zealand for back surgery, may be out of ODI World Cup | पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड पहुंचे बुमराह, वनडे विश्वकप से भी हो सकते हैं बाहर

बुमराह अपने पीठ में दर्द के कारण काफी परेशान हैं

googleNewsNext
Highlightsपीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड पहुंचें बुमराहबुमराह पिछले साल सितंबर से ही टीम से बाहर हैं वनडे विश्वकप से भी बाहर होने का खतरा

नई दिल्ली: पीठ की चोट से जूझ रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच गए हैं। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक डॉ. रोवन शाउटन की देखरेख में सर्जरी करवाएंगे जो इस तरह की सर्जरी में माहिर माने जाते हैं। डॉ. रोवन शाउटन ने ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की पीठ की भी सर्जरी की थी। 

आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप के फाइनल से बाहर हो चुके बुमराह पर वनडे विश्वकप से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। एक बार सर्जरी खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह को लंबे रिहैब से गुजरना होगा। इसमें कम से कम 3 से 4 महीने लगेंगे। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने बुमराह की पीठ की तकलीफ के इलाज के लिए सर्जरी की सलाह दी थी। अगर उनकी ये सर्जरी होती है तो वह मैदान से कई महीनों तक दूर रह सकते हैं। उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में 20से 24 सप्ताह (लगभग साढ़े 5 महीने) लगेंगे, जिसका मतलब है कि सितंबर के दौरान वह जल्द से जल्द मैदान में लौट सकते हैं। 

29 वर्षीय तेज गेंदबाज बुमराह पिछले साल सितंबर से ही टीम से बाहर हैं और अभी उनके छह महीने और बाहर रहने की संभावना है। ऐसे में वर्ल्ड कप 2023 में उनके टीम का हिस्सा रहने पर संदेह है। 50 ओवर का विश्व कप इस साल के अंत में अक्टूबर और नवंबर के दौरान भारत में होने वाला है। अगर बुमराह वनडे विश्व कप के लिए खेलने में विफल रहते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज, अर्शदीप और शिवम मावी ने भारतीय गेंदबाजी को अच्छे से संभाला है लेकिन बड़े टूर्नामेंट में बुमराह का अनुभव टीम इंडिया के बेहद काम आ सकता था जो अब शायद न मिल पाए। बता दें कि 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में खेलने के बाद उनकी वापसी मैदान में नहीं हो पाई है। उन्हें पीठ में चोट के बाद आईसीसी ने टीम से बाहर कर दिया था। पिछले कई महीनों से बुमराह अपने पीठ में दर्द के कारण काफी परेशान हैं।

Open in app