टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड पर बोले ब्रेट ली- आपके पास दुनिया की सबसे बेस्ट कार है, लेकिन उसे गैरेज में छोड़ दिया

जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन पर सस्पेंस के रूप में ब्रेट ली एक ऐसा नाम लेकर आए हैं, जिसको लेकर उन्हें लगता है कि उस खिलाड़ी को भारत की टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 12, 2022 11:18 AM2022-10-12T11:18:51+5:302022-10-12T11:20:01+5:30

Brett Lee's stern take on India's T20 World Cup squad | टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड पर बोले ब्रेट ली- आपके पास दुनिया की सबसे बेस्ट कार है, लेकिन उसे गैरेज में छोड़ दिया

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड पर बोले ब्रेट ली- आपके पास दुनिया की सबसे बेस्ट कार है, लेकिन उसे गैरेज में छोड़ दिया

googleNewsNext
Highlightsरवींद्र जडेजा के बाद टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।दीपक चाहर को भी चोट लग गई है, जिसकी वजह से वो भी विश्व कप से बाहर हो गए हैं।ब्रेट ली को लगता है कि 22 वर्षीय उमरान मालिक को भारत की विश्व कप टीम में होना चाहिए।

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की 15 सदस्यीय टीम काफी चर्चा में है। खास बात यह है कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बाद टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मामले को बदतर बनाने के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में से एक दीपक चाहर को भी चोट लग गई है, जिसकी वजह से वो भी विश्व कप से बाहर हो गए हैं। 

आने वाली समस्याओं के साथ भारत के पास केवल कुछ ही विकल्प बचे हैं, जो या तो अनुभवी मोहम्मद शमी को प्राथमिक टीम में पदोन्नत करना है या कॉल-अप इस्तेमाल करना है या फिर तेज गेंदबाज उमरान मलिक या मोहम्मद सिराज का उपयोग करना है। हालांकि अगर दोनों के बीच चयन करने की बात आती है तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने उमरान को अपना वोट दिया है। 

ली को लगता है कि 22 वर्षीय उमरान मालिक को भारत की विश्व कप टीम में होना चाहिए। ली ने खलीज टाइम्स को बताया, "उमरान मलिक 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। मेरा मतलब है कि जब आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कार है और आप उसे गैरेज में छोड़ देते हैं, तो उस कार के होने का क्या मतलब है? उमरान मलिक को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुना जाना चाहिए था।"

ली ने आगे कहा, "हां वह युवा है, हां वह कच्चा है, लेकिन वह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, इसलिए उसे टीम में लिया जाना चाहिए, उसे ऑस्ट्रेलिया ले जाएं जहां गेंद उड़ती है। यह अलग बात है जब आपके पास 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला व्यक्ति हो।"

हालांकि, उमरान के खेलने की संभावना कम दिखाई दे रही है क्योंकि यह तेज गेंदबाज कथित तौर पर वीजा की समस्या से जूझ रहा है। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए केवल तीन टी20 में भाग लिया है और यह तथ्य कि उन्हें आराम दिया गया है। टीम प्रबंधन को शायद लगता है कि वह अभी भी तैयार नहीं है। बुमराह के चोटिल होने के कारण, जो ली के अनुसार एक 'बहुत बड़ा झटका' है, भारत को एक ऐसे तेज गेंदबाज की आवश्यकता है जो भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ जोड़ी बना सके।

ब्रेट ली ने आगे ये भी कहा, "तथ्य यह है कि जसप्रीत बुमराह को पीठ में चोट लगी थी, यह भारत की संभावनाओं (विश्व कप में) के लिए बहुत बड़ा झटका है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वे ऐसा नहीं कर सकते। वे एक अद्भुत पक्ष हैं, लेकिन एक मजबूत भारतीय पक्ष वह है जिसके पास जसप्रीत बुमराह है। इससे भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ेगा।"

Open in app