IPL-2016 में ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के आरोपों पर मैकलम ने तोड़ी चुप्पी

ब्रेंडन मैकलम ने तब दिल्ली डेयरडिवल्स के खिलाफ मैच में 36 गेंदों पर 60 रन बनाये थे

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2018 1:27 PM

Open in App

नई दिल्ली, 23 जून: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2016 में ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने की खबरों पर अब जाकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मैकलम ने आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि वह अस्थमा से पीड़ित थे। मैकलम के अनुसार 2016 में दिल्ली में प्रदूषण की अत्यधिक मात्रा के कारण उन्होंने अपनी दवा के नियमित खुराक से ज्यादा का सेवन किया था। उस सीजन में मैकलम गुजरात लायंस के लिए खेले थे।

इसके बाद टेस्ट में मैकलम के यूरीन में सलबटामोल की बढ़ी हुई मात्रा पाई गई थी। यह ड्रग अस्थमा के मरीज इनहेलर्स में इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने मैकलम से संपर्क किया था। इसके बाद मैकलम ने स्वीडन के मेडिकल एक्सपर्ट्स से मदद भी हासिल की थी। इस मेडिकल टीम ने उन्हें इसके जरूरत के मुताबिक इस्तेमाल की छूट भी दे दी थी।

यह भी पढ़ें- दिनेश चांदीमल की बॉल टैम्परिंग के खिलाफ अपील खारिज, विंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट से हुए बाहर

वेबसाइट स्टफ डॉस सीए डॉट एनजेड के अनुसार मैकलम ने बताया, 'मैं इसे ड्रग टेस्ट में फेल होने के तौर पर नहीं देखता। यह ऐसा मामला था जिसमें केवल आपको इजाजत की जरूरत थी। इसे लेकर मेरे मन में कोई अपराध दोष नहीं है क्योंकि उस समय मुझे इसकी जरूरत थी।'

मैकलम के अनुसार उन्होंने बाद में अपने पीठ पीछे ड्रग टेस्ट को लेकर चर्चाएं जरूर सुनी लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी को कहा कि इस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है। बता दें कि मैकलम ने तब दिल्ली डेयरडिवल्स के खिलाफ मैच में 36 गेंदों पर 60 रन बनाये थे और टीम की एक रन की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत को सहवाग ने ऐसे किया सेलिब्रेट, वीवीएस ने भी दी बधाई

टॅग्स :इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)गुजरात लायंसडेल्ही डेयरडेविल्सन्यूज़ीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या