केकेआर के कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के नए मुख्य कोच नियुक्त, इस खिलाड़ी को बनाया गया है नया कप्तान

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम के बढ़ते दबदबे के पीछे ब्रेंडन मैकुलम की बड़ी भूमिका रही है। टीम ने पिछले साल शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 12, 2022 7:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं।शुरुआती टेस्ट लार्ड्स पर दो जून से शुरू होगा।आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में मिली 0-4 की निराशाजनक हार भी शामिल है।

लंदनः न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम को गुरुवार को इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। आल राउंडर बेन स्टोक्स को कप्तान चुनने के फैसले के बाद यह नियुक्ति की गयी। मैकुलम (40 वर्ष) इस समय इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं।

उन्होंने 2019 में क्रिकेट से संन्यास लिया था और उन्होंने कभी भी टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी नहीं संभाली है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम के बढ़ते दबदबे के पीछे मैकुलम की बड़ी भूमिका रही है। टीम ने पिछले साल शुरुआती विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती थी।

मैकुलम आक्रामक क्रिकेट को तरजीह देते हैं और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड में पुरुष क्रिकेट के निदेशक रॉब की ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि ब्रैंडन और बेन स्टोक्स की बतौर कोच और कप्तान के तौर पर साझेदारी अटूट होगी। ’’ इंग्लैंड के साथ मैकुलम की पहली सीरीज जून में उनके देश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी जिसका शुरुआती टेस्ट लार्ड्स पर दो जून से शुरू होगा।

पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने केवल एक मैच जीता है जिसमें आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में मिली 0-4 की निराशाजनक हार भी शामिल है। मैकुलम से पहले क्रिस सिल्वरवुड टीम के कोच थे। मैकुलम ने कहा, ‘‘इस भूमिका को लेते हुए मैं इस बात से वाकिफ हूं कि इस समय टीम के सामने कितनी बड़ी चुनौतियां हैं और मेरा मानना है कि मैं टीम को मजबूती से इनसे निपटने में पूरी मदद करूंगा। ’’ 

टॅग्स :ब्रैंडन मैकलमकोलकाता नाइट राइडर्सइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या