तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना मेरे लिए भावनात्मक पल होगा: कोहली

कोहली ने 274 एकदिवसीय मैचों में 46 शतक जड़ दिये है। 34 वर्षीय बल्लेबाज तीन और शतक के साथ अपने बचपन के आदर्श खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 11, 2023 7:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देसचिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय में 49 शतकों के साथ अपने करियर को खत्म किया थाजबकि कोहली ने 274 एकदिवसीय मैचों में 46 शतक जड़ दिये है34 वर्षीय बल्लेबाज 3 और शतक के साथ सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर लेंगे

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि सचिन तेंदुलकर के 49 एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना वास्तव में उनके लिए एक ‘भावनात्मक क्षण’ होगा। तेंदुलकर ने एकदिवसीय में 49 शतकों के साथ अपने करियर को खत्म किया था। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100वां (टेस्ट में 51 शतक) शतक था। उस समय खेल के जानकारों का मानना था कि तेंदुलकर के रिकॉर्ड को शायद ही कोई तोड़ पाये।

कोहली ने हालांकि 274 एकदिवसीय मैचों में 46 शतक जड़ दिये है। यह 34 साल का बल्लेबाज तीन और शतक के साथ अपने बचपन के आदर्श खिलाड़ी की बराबरी कर लेगा। कोहली से इस मुकाम तक पहुंचने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने तुरंत कहा, ‘‘यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण होगा।’’ 

कोहली, युवराज सिंह, एमसी मेरीकॉम, सुनील छेत्री, हरमनप्रीत कौर और पैरा-एथलीट अवनि लेखरा के साथ खेल परिधान एवं सामग्री बनाने वाली कंपनी प्यूमा ने ‘डिजनी प्लस हॉटस्टर’ के साथ मिलकर छह-भाग वाली वृत्तचित्र श्रृंखला तैयार की है। इसमें इन खिलाड़ियों के जीवन यात्रा के साथ फिटनेस से जुड़े पहलुओं को शामिल किया गया है। 

(कॉपी भाषा)

टॅग्स :विराट कोहलीसचिन तेंदुलकरवनडेआईपीएल 2023
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या