Border-Gavaskar Trophy: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच ऑस्ट्रेलिया लौटे कप्तान पैट कमिंस, जानें क्या है वजह

पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत से 0-2 से पीछे है।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 20, 2023 10:33 AM

Open in App
ठळक मुद्देपैट कमिंस भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच में स्वदेश लौट आए हैं।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कमिंस के वापस ऑस्ट्रेलिया लौटने के पीछे का कारण बताया है।टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस भारत के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच में स्वदेश लौट आए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर ने परिवार में किसी के गंभीर रूप से बीमार होने के कारण रविवार को सिडनी के लिए उड़ान भरी। 

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रिकेट निकाय ने यह भी कहा कि कमिंस के 1 मार्च से शुरू होने वाले इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले लौटने की उम्मीद है। 

टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को एक बयान में कहा, "कमिंस निजी कारणों से स्वदेश लौट आए हैं। वह इंदौर में तीसरे टेस्ट की तैयारी में फिर से शामिल होने के लिए इस सप्ताह के अंत में भारत लौट आएंगे। हम मीडिया से उनकी निजता का सम्मान करने के लिए कहते हैं।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। उन्होंने नागपुर में पहला टेस्ट एक पारी और 132 रनों से जीता और दूसरा मैच नई दिल्ली में 6 विकेट से जीता। पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की भारतीय स्पिन जोड़ी ने सीरीज में अब तक बांधकर रखा है।

दूसरी ओर बीसीसीआई ने तीसरे और चौथे टेस्ट के साथ-साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। मेजबान टीम ने रविवार को मेहमान टीम के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया। जयदेव उनादकट शेष टेस्ट के लिए टीम में वापस आ गए हैं, और उन्हें एकदिवसीय टीम में भी नामित किया गया है।

पहले दो टेस्ट मैचों में बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को टीम में बरकरार रखा गया है। जबकि पहले दो टेस्ट में राहुल नामित उप-कप्तान थे, बीसीसीआई की ताजा विज्ञप्ति में उनके नाम के आगे पद का कोई उल्लेख नहीं है।

टॅग्स :पैट कमिंसक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या