बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: नागपुर टेस्ट में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत, उपकप्तान केएल राहुल ने दिए संकेत

भारतीय टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान स्पिन और रिवर्स स्विंग अहम भूमिका निभाने वाली है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 8, 2023 10:34 AM2023-02-08T10:34:53+5:302023-02-08T10:36:52+5:30

Border-Gavaskar Trophy: India can go with three spin bowlers in Nagpur Test | बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: नागपुर टेस्ट में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत, उपकप्तान केएल राहुल ने दिए संकेत

भारतीय टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल

googleNewsNext
Highlights 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीपहले टेस्ट में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है टीम इंडियासीरीज शुरू होने से पहले केएल राहुल ने दिए संकेत

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली है। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस महत्वपूर्ण सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल ने संकेत दिए हैं कि पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल ने कहा, " हम भारत में खेल रहे हैं, जहां पिच में टर्न होता है। इसलिए तीन स्पिनरों को टीम में शामिल करने की इच्छा होगी। लेकिन अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि पिच वास्तव में कैसा बर्ताव करेगी।"

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान स्पिनरों की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। भारतीय पिचों के मिजाज को देखते हुए अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल की गेंदबाजी सीरीज का नतीजा तय कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के पास नाथन लियोन और स्वेपसन जैसे फिरकी गेंदबाज हैं जिनसे टीम इंडिया को बचना होगा।

केएल राहुल ने ये भी बताया कि भारतीय टीम स्पिन खेलने के लिए खास तैयारी कर रही है। राहुल ने कहा, "हमने स्पिन खेलने पर काम किया है। हम जानते हैं कि भारत में पिचें कैसी होंगी और क्या उम्मीद करनी चाहिए। इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए, हम अभ्यास कर रहे हैं। हमें एहसास है कि हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना चाहते हैं।  लेकिन हम एक समय में एक मैच पर ही ध्यान रखना चाहते हैं।"

राहुल ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में काफी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए गेंदबाज अपनी लाइन और लेंथ को लेकर ज्यादा परेशान नहीं होंगे। इसके अलावा भारतीय उपकप्तान ने माना कि  सीरीज में रिवर्स स्विंग अहम भूमिका निभाने वाली है।

 बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में कुल चार मैच खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज के चार मैच – नागपुर में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, दिल्ली में अरुण जेटली स्टेडियम, धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Open in app