Birthday Special: इस स्टार क्रिकेटर की अनोखी लव स्टोरी, पहले टूटा दिल, फिर की स्टार खिलाड़ी से शादी

Dinesh Karthik Birthday Special:कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने धोखा देकर उनके दोस्त मुरली विजय के साथ अपना घर बसा लिया।

By सुमित राय | Published: June 01, 2018 7:25 AM

Open in App

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का जन्म 1 जून 1985 को तमिलनाडु के चेन्नई में हुआ था। कार्तिक ने 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था और 2002 में उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में कदम रखा था। दिनेश कार्तिक की पर्सनल लाइफ उनके क्रिकेट करियर से ज्यादा चर्चित रहा है। कार्तिक की पहली पत्नी निकिता ने धोखा देकर उनके दोस्त मुरली विजय के साथ अपना घर बसा लिया। निकिता का कार्तिक से जब तलाक हुआ तब वो प्रेग्नेंट थीं। हालांकि इसके बाद कार्तिक भी अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए और स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से ब्याह रचा लिया।

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय थे अच्छे दोस्त

टीम इंडिया में खेलने से पहले दिनेश कार्तिक और मुरली विजय एक साथ तमिलनाडु टीम में खेलते थे और दोनों काफी अच्छ दोस्त थे। लेकिन निकिता और मुरली विजय की शादी के बाद इन दोनों की दोस्ती में दरार आ गई और अब ये दोनों एक-दूसरे से बात तक नहीं करते हैं।

2007 में कार्तिक ने किया था निकिता से लव मैरेज

दिनेश कार्तिक ने साल 2007 में निकिता से लव मैरेज की थी, लेकिन यह शादी दोनों के बीच जीवनभर के लिए नहीं रही। साल 2012 में आईपीएल मैचों के दौरान निकिता और मुरली विजय के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। दिनेश कार्तिक ने मुरली विजय और निकिता के अफेयर की बात के बारे में पता चलने पर तलाक दे दिया।

शादी के समय प्रेग्नेंट थीं निकिता

तलाक के बाद साल 2012 में मुरली विजय ने निकिता से शादी कर ली। खास बात यह है कि शादी के समय निकिता दिनेश कार्तिक के बच्चे की मां बनने वाली थीं। इस शादी के बाद मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की दोस्ती में दरार आ गई। इस शादी की वजह से दोनों दोस्तों के बीच कई बार झड़प भी हुई।

मुरली विजय ने शादी के बाद बच्चे को भी अपनाया

मुरली विजय से शादी के बाद निकिता ने एक बेटे को भी जन्म दिया और कार्तिक ने कभी इस बेटे पर अपना हक नहीं जताया। इसके बाद मुरली ने उस बच्चे को अपना लिया। हाल ही में निकिता ने एक बेटे को जन्म दिया था।

निकिता से तलाक के बाद दीपिका की एंट्री

निकिता से तलाक के बाद दिनेश कार्तिक की लाइफ में भारत की स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई। दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात साल 2013 में हुई और इसके बाद दोनों को प्यार हो गया। बहुत जल्दी ही दोनों ने सगाई कर ली, हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया और अपने रिश्ते को छिपाते रहे। अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान दोनों ने अपने रिश्ते की बात कबूल की और बताया कि वो शादी करने वाले हैं।

दो साल के रिलेशन के बाद की शादी

दिनेश कार्तिक ने दीपिका से मुलाकात के लगभग दो साल बाद अगस्त 2015 को शादी। कार्तिक हिंदू हैं और दीपिका क्रिश्चियन, इसलिए दोनों ने अपने-अपने रीति-रिवाजों से शादी की। कार्तिक-दीपिका ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीति-रिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज से शादी की।

टॅग्स :दिनेश कार्तिकदीपिका पल्लीकलमुरली विजयबर्थडे स्पेशल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या