Big Bash League: ब्रैंडन मैकलम से छूटा 'सदी का सबसे शानदार कैच', हुई जमकर तारीफ, देखें वीडियो

Brendon McCullum: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकलम ने बिग बैश लीग में पर्थ और ब्रिस्बेन हीट के बीच मैच के दौरान 'सदी का सबसे बेहतरीन' कैच छोड़ दिया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 06, 2019 7:26 PM

Open in App

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम भले ही बिग बैश लीग के इस सीजन में बल्ले से कमाल न दिखा पा रहे हों लेकिन फील्डिंग में उनका जलवा कायम है। इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच खेले गए 

मैच के दौरान हवा में डाइव लगाते हुए एक अविश्सनीय कैच लगभग पकड़ ही लिया था। हालांकि हाथ में आने के बावजूद ये कैच मैकलम के हाथ से छूट गया, लेकिन इस शानदार प्रयास के लिए उनकी जमकर तारीफ हो रही है। 

ये वाकया पर्थ की पारी के 14वें ओवर में हुई। जब मैकलम लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे। तभी पर्थ के बल्लेबाज ने छक्का लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद बाउंड्री से पार जाती कि इससे पहले ही उसके रास्ते में अपनी बायीं ओर डाइव लगाते मैकलम आ गए। 

उन्होंने बायीं तरफ हवा में उछलते हुए इस गेंद को लगभग कैच ही कर लिया था। लेकिन अंत में उसकी उछाल को नियंत्रित नहीं कर पाए और गेंद उनके हाथ से छिटक गई।मैकलम की इस कोशिश पर फॉक्स क्रिकेट कमेंटेटर मेल जोंस ने कहा, ये 'कैच ऑफ द सेंचुरी' हो सकता था।हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में एक ओवर में 34 रन जड़ने वाले न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम ने भी मैकलम की इस कोशिश की जमकर तारीफ की।  हीट ने इस मैच पर्थ स्कॉर्चर्स को 5 विकेट से हराते हुए इस सीजन में चार मैचों में अपनी पहली जीत हासिल की। लेकिन मैकलम अब तक चार पारियों में 30 रन बना पाए हैं।

टॅग्स :ब्रैंडन मैकलमबिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या