वर्ल्ड कप में ये दो बल्लेबाज होंगे टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा, भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विपक्षी टीमों के कौन से खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं।

By सुमित राय | Published: May 16, 2019 01:24 PM2019-05-16T13:24:09+5:302019-05-16T13:24:09+5:30

Bhuvneshwar Kumar revealed David Warner and Andre Russel is most difficult batsman to bowl at ICC World Cup | वर्ल्ड कप में ये दो बल्लेबाज होंगे टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा, भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा

भुवनेश्वर कुमार ने बताया कि वॉर्नर और रसेल को गेंदबाजी करना खतरनाक है

googleNewsNext
Highlightsभुवनेश्वर ने खुलासा किया कि वर्ल्ड कप में कौन से खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं।भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी।आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है।

भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। इससे पहले टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया है कि वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विपक्षी टीमों के कौन से खिलाड़ी खतरा बन सकते हैं।

एक इंटरव्यू में भुवी से जब पूछा गया कि उनकी नजर में गेंदबाजी करने के लिए सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन हैं? इसका जवाब देते हुए भुवी ने दो खिलाड़ियों के नाम लिए और कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और विंडीज (वेस्टइंडीज) टीम के बल्लेबाज आंद्रो रसेल सबसे खतरानाक हैं।

बता दें कि हाल ही में आईपीएल में डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 12 मैचों में 69.20 की औसत और 143.86 की स्ट्राइक रेट से  692 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम किया। इसके अलावा आंद्रे रसेल ने कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुए धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। रसेल ने कई मौकों पर अकेले टीम को जीत दिलाई और इस साल खेले 14 मैचों में 56.66 की औसत और 204.81 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा, 'आईपीएल के हिसाब से देखें तो आंद्रे रसेल शानदार रहे, जबकि मेरी सनराइजर्स टीम के साथी डेविड वॉर्नर भी बहुत अच्छी फॉर्म में थे। ये इस तरह के खिलाड़ी हैं जो गेम को आपसे छीन सकते हैं और यह जरूरी है कि आप उन्हें गेंदबाजी करते हुए अपने सर्वश्रेष्ठ दें।'

भुवनेश्वर कुमार से जब इंग्लैंड में पिचों की स्थिति के बारे में भी पूछा गया। तो उन्होंने कहा, 'मैं मानता हूं कि पिछले कुछ सालों से इंग्लैंड में पिचें सपाट रही हैं। लेकिन टीमें भारत के गेंदबाजी आक्रमण से सावधान रहेंगी, क्योंकि हम शुरुआत और आखिर दोनों में घातक साबित हो सकते हैं।'

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

Open in app