भुवनेश्वर कुमार के पिता का 63 साल की उम्र में मेरठ में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

भुवनेश्वर कुमार के पिता के कैंसर पीड़ित होने की जानकारी पिछले साल सामने आई थी। इसके बाद से उनका इलाज चल रहा था।

By विनीत कुमार | Published: May 20, 2021 08:49 PM2021-05-20T20:49:36+5:302021-05-20T22:01:06+5:30

Bhuvneshwar Kumar father dies at age 63 who was suffering from cancer | भुवनेश्वर कुमार के पिता का 63 साल की उम्र में मेरठ में निधन, कैंसर से थे पीड़ित

भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह गुरुवार को 63 साल की उम्र में निधनभुवनेश्वर के पिता कैंसर से पीड़ित थे, कीमोथेरेपी भी उनकी की गई थीकरीब दो हफ्ते पहले फिर तबीयत बिगड़ी और उन्हें मेरठ में ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था

भारतीय टीम के तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह का गुरुवार को मेरठ में निधन हो गया। वे 63 साल के थे और कैंसर से जूझ रहे थे। उनकी कीमोथेरेपी भी चल रही थी। साथ ही लिवर से जुड़ी कुछ समस्या भी थीं। दो हफ्ते पहले उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी।

किरण पाल सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में रहे हैं और सब-इंस्पेक्टर पद से वे स्वैच्छिक सेवानिवृत हो गए थे। पिछले साल सितंबर में उनके लिवर कैंसर से ग्रसित होने का पता चला। उस समय भुवनेश्वर दुबई में आईपीएल में खेल रहे थे।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बीमारी का पता चलने के बाद उनका दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा था और कीमोथेरेपी भी की गई थी। साथ ही विदेशी डॉक्टरों से भी सलाह ली गई थी। करीब दो हफ्ते पहले उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी थी। इसके बाद उन्हें मेरठ के गंगा नगर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन पहले उन्हें अस्पताल से घर लाया गया था।

किरण पाल अपने पीछे पत्नी इंद्रेश देवी सहित बेटे भुवनेश्व और बेटी रेखा को छोड़ गए हैं। भुवनेश्वर इन दिनों अपने घर पर ही हैं। उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना गया है। भारतीय टीम को इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

हालांकि, जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए भुवनेश्वर को चुना जा सकता है। भारतीय टीम को जुलाई श्रीलंका में टी20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि अब पिता के निधन के बाद उनके श्रीलंका दौरे पर फिर से संशय के बादल छा गए हैं। 

Open in app