दावे से मुकरे बेनक्रोफ्ट, कहा गेंद से छेड़खानी प्रकरण में कोई नयी सूचना नहीं

By भाषा | Published: May 18, 2021 2:54 PM

Open in App

सिडनी, 18 मई कैमरन बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया से कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर आगे कोई नयी सूचना नहीं है जबकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि गेंदबाजों को न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान उस गलत हरकत की जानकारी थी । उन्होंने मामले की नये सिरे से जांच करने की क्रिकेट आस्ट्रेलिया की पेशकश के बाद ऐसा कहा ।

फिलहाल इंग्लैंड में डरहम के लिये काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नैतिकता ईकाई को यह जानकारी दी । मामले में नयी जानकारी के लिये उनसे संपर्क किया गया था ।

‘सिडनी मार्निग हेराल्ड’ ने सूत्रों के हवाले से कहा ,‘‘ ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट आस्ट्रेलिया को देने के लिये कोई नयी सूचना नहीं है।’’

बेनक्रोफ्ट को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था ।

उन्होंने पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में कहा था कि बाकी गेंदबाजों को उस हरकत की जानकारी थी । रिपोर्ट के अनुसार बेनक्रोफ्ट को बाद में सभी गेंदबाजों को स्पष्टीकरण देना पड़ा ।

इसमें कहा गया ,‘‘ उसने दावा किया था कि वह अप्रत्याशित सवालों की बौछार से हैरान रह गए और उन्होंने दुर्भावनावश कुछ नहीं कहा था ।’’

गेंद से छेड़खानी मामले में बेनक्रोफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या