बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेलेंगे, ये है बड़ी वजह

पिछले साल ब्रिस्टल में नाइट क्लब में स्टोक्स की झड़प कुछ लोगों से हो गई थी और इसी कारण उन्हें कई दिनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था।

By विनीत कुमार | Published: March 13, 2018 3:52 PM

Open in App

लंदन, 13 मार्च: पिछले साल ब्रिस्टल में एक पब के बाहर हुए मारपीट के बाद विवादों में आए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस साल भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। यह टेस्ट मैच 9 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान में खेला जाना है। दरअसल, इसी दिन स्टोक्स के ब्रिस्टल मामले की सुनवाई होनी है। स्टोक्स इस पूरे विवाद के कारण एशेज सीरीज में भी नहीं खेल सके थे।

स्टोक्स इस समय इंग्लैंड की टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौर पर हैं। उन्होंने सोमवार को ही ब्रिस्टल क्राउन कोर्ट में हुई मामले की सुनवाई में वीडियो के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। अब मामले की अगली सुनवाई 6 अगस्त तय की गई है। माना जा रहा है कि फाइनल सुनवाई पांच से सात दिनों तक चलेगी। इस लिहाज से 9 अगस्त से भारत के खिलाफ शुरू हो रहे टेस्ट में उनके खेलने की संभावना न के बराबर है। (और पढ़ें- क्रिकेट से ब्रेक लेकर यू एन्जॉय कर रहे हैं धोनी, वायरल हुआ मस्ती करते हुए वीडियो)

गौरतलब है कि पिछले साल ब्रिस्टल में नाइट क्लब में स्टोक्स की झड़प कुछ लोगों से हो गई थी और इसी कारण उन्हें कई दिनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के साथ खेली गई सीरीज में वापसी की थी। भारत को अपने इंग्लैंड दौरे में पांच टेस्ट, तीन वनडे और इतते ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाएगा। (और पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ मैच में हीरो बना ये भारतीय गेंदबाज, जानिए पिछले मैच में क्यों हुआ था ट्रोल)

टॅग्स :बेन स्टोक्सइंग्लैंडटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या