IPL 2023: टूर्नामेंट के कुछ ही मैच खेलेंगे बेन स्टोक्स, जानें क्यों बीच में छोड़ेंगे CSK का साथ

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मिनी-नीलामी के दौरान 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 22, 2023 7:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टोक्स पूरे सीजन के लिए मौजूद नहीं रहेंगे।आईपीएल का फाइनल 28 मई को होगा।स्टोक्स के अलावा आईपीएल में सात और इंग्लिश खिलाड़ी (पूर्ण अनुबंध पर छह) हैं और उनमें से पांच टेस्ट टीम के साथ हैं।

नई दिल्ली: इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पिछले दिसंबर में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मिनी-नीलामी के दौरान 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, अब ऐसी खराब सामने आ रही है कि स्टोक्स पूरे सीजन के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। स्टोक्स के व्यस्त शेड्यूल की वजह से जल्दी जाने की उम्मीद है, जिसमें आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच और उसके बाद महत्वपूर्ण एशेज शामिल है।

हालांकि उन्होंने पिछले महीने पाकिस्तान में इंग्लैंड की श्रृंखला के दौरान स्वीकार किया था कि वह पूरे कार्यक्रम में खेलने के लिए उत्सुक थे। पिछले शुक्रवार को घोषित आईपीएल कार्यक्रम ने पुष्टि की कि टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को होगा, जो आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स (1 जून) में इंग्लैंड के पहले टेस्ट से ठीक चार दिन पहले होगा। इसके तुरंत बाद एशेज सीरीज की शुरुआत हो जाएगी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, स्टोक्स से जब पूछा गया कि क्या वह आयरलैंड टेस्ट खेलेंगे, तो उन्होंने कहा, "हां, मैं खेलूंगा। मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मैं अपने आप को वापस आने और उस [आयरलैंड] खेल को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं।" 

आईपीएल के आखिरी हिस्से में भाग न लेना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मौजूद खिलाड़ियों के लिए एक आम बात है। स्टोक्स के अलावा आईपीएल में सात और इंग्लिश खिलाड़ी (पूर्ण अनुबंध पर छह) हैं और उनमें से पांच टेस्ट टीम के साथ हैं। 

जो रूट (राजस्थान रॉयल्स), मार्क वुड (लखनऊ सुपर जायंट्स), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और सैम क्यूरन (पंजाब किंग्स), जोफ्रा आर्चर (मुंबई इंडियंस) और हैरी ब्रूक (सनराइजर्स हैदराबाद) सभी आईपीएल के 16वें संस्करण का हिस्सा होंगे।

टॅग्स :बेन स्टोक्सआईपीएल 2023चेन्नई सुपर किंग्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या