बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने दिया बांग्लादेश क्रिकेट को प्रस्ताव

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  (बीसीबी) के खेल संचालन प्रमुख अकरम खान ने बीसीसीआई के दिन-रात के टेस्ट मैच संबंधी प्रस्ताव की पुष्टि की है।

By सुमित राय | Published: October 28, 2019 09:51 AM2019-10-28T09:51:00+5:302019-10-28T09:51:00+5:30

BCCI wants to hold first day-night Test at Eden Gardens, says BCB | बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने दिया बांग्लादेश क्रिकेट को प्रस्ताव

बांग्लादेश के खिलाफ इस मैदान पर डे-नाइट टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने दिया बांग्लादेश क्रिकेट को प्रस्ताव

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने बांग्लादेश को आगामी भारत दौरे में दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव भेजा है।बीसीबी ने कहा दो-तीन दिन में हम नतीजे पर पहुंच जाएंगे और बीसीसीआई के इस बारे में अवगत करा दिया जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम अब पूरी तरह से डे नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार है और इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश को उसके खिलाफ आगामी भारत दौरे में दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने का प्रस्ताव भेजा है। यह मैच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान में कराने का बीसीसआई का विचार है, लेकिन बांग्लादेश को अभी इस पर फैसला करना है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड  (बीसीबी) के खेल संचालन प्रमुख अकरम खान ने बीसीसीआई के दिन-रात के टेस्ट मैच संबंधी प्रस्ताव की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई का दिन-रात का टेस्ट कराने का प्रस्ताव बीसीबी के पास आया है, लेकिन हम इस पर विचार-विमर्श करने के बाद ही अपने फैसले से भारतीय बोर्ड को सूचित करेंगे।'

उन्होंने कहा कि दो तीन दिन में हम किसी नतीजे पर पहुंच जाएंगे और फिर बीसीसीआई के इस बारे में अवगत करा दिया जाएगा। बीसीबी के कार्यकारी प्रमुख निजामुद्दीन चौधरी ने का कि हम इस मैच के बारे में फिलहाल कोई गारंटी नहीं दे सकते, क्योंकि अंतिम फैसला खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को करना है।

चौधरी ने कहा, 'पहले हमें खिलाड़ियों से और टीम प्रबंधन से दिन-रात के टेस्ट मैच के बारे में सहमति लेनी होगी। दिन-रात के टेस्ट मैच में खेलना पूरी तरह से तकनीकी मामला है और जैसे कि हम जानेते हैं गुलाबी गेंद से खेलने के लिए तैयारी भी चाहिए।'

बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभालते ही सौरभ गांगुली ने कहा था कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी दिन-रात के टेस्ट मैच का प्रस्ताव यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि खिलाड़ियों को इसके लिए एक विशिष्ट परिस्थिति में खुद को ढालने के लिए लंबे समय तक अभ्यास की जरुरत है।

Open in app