15 अप्रैल तक टला IPL, कोरोना वायरस के खतरे के बीच BCCI ने की आधिकारिक घोषणा

आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था और सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 13, 2020 03:20 PM2020-03-13T15:20:17+5:302020-03-13T15:33:00+5:30

BCCI suspends IPL 2020 till 15th April due to Coronavirus | 15 अप्रैल तक टला IPL, कोरोना वायरस के खतरे के बीच BCCI ने की आधिकारिक घोषणा

15 अप्रैल तक टला IPL, कोरोना वायरस के खतरे के बीच BCCI ने की आधिकारिक घोषणा

googleNewsNext

कोरोना वायरस (COVID-19) के खतरे के डर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 13वें सीजन को टालने का फैसला किया है। बीसीसीआई के फैसले के अनुसार आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि पहले आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था और सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है और भारत में अब तक 74 लोग इससे संक्रमित हैं। कर्नाटक में गुरुवार को इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिस कारण आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों का शामिल होना असंभव हो गया है।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उत्पन्न हुए हालात के खिलाफ ऐहतियाती कदम के तहत आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल 2020 तक स्थगित करने का फैसला किया है।'

बता दें दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को कहा कि स्वास्थ्य संकट के कारण राजधानी में किसी भी खेल गतिविधि को अनुमति नहीं दी जाएगी और इसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया। दिल्ली आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है।

बोर्ड ने बयान में कहा, 'बीसीसीआई अपने सभी शेयरधारकों और आम लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित और संवेदनशील है और प्रशंसकों सहित आईपीएल से जुड़े सभी लोगों के लिए सुरक्षित क्रिकेटिया अनुभव सुनिश्चित करने को सभी जरूरी कदम उठा रहा है।'

बोर्ड ने कहा कि स्थिति से निपटने के लिS वह केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेगा। इस वैश्विक संकट को देखते हुए आईपीएल का खाली स्टेडियम में खेला जाना तय है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और भारत में कई खेल प्रतियोगितायें कोरोना वायरस के कारण स्थगित या रद्द हो चुकी हैं।

 

Open in app