BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इन 6 नामों का किया चयन, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो गई है और अब कोच के चुनाव पर चर्चा तेज हो गई है।

By सुमित राय | Published: August 13, 2019 09:10 AM2019-08-13T09:10:40+5:302019-08-13T11:51:17+5:30

BCCI shortlists six candidates for India head coach position | BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इन 6 नामों का किया चयन, जानिए कौन-कौन हैं शामिल

BCCI ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए इन 6 नामों का किया चयन

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने 2000 से ज्यादा आवेदन में से छह उम्मीदवारों को टीम इंडिया के कोच पद के लिए चुना है।टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री मुख्य कोच की दौड़ में बने हुए हैं।रवि शास्त्री के अलावा अन्य पांच उम्मीदवारों को इस पद के लिए चुना गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो गई है और अब कोच के चुनाव पर चर्चा तेज हो गई है। नए कोच पद के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 2000 से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से छह उम्मीदवारों को चुना गया है और टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री मुख्य कोच की दौड़ में बने हुए हैं।

टीम इंडिया के नए कोच की रेस में रवि शात्री के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला और श्रीलंका के कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला और अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और भारत के पूर्व क्षेत्ररक्षण कोच रॉबिन सिंह शामिल हैं।

उम्मीदवारों ने कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने प्रेजेंटेशन दिया। इस पर अंतिम फैसला इस सप्ताह के आखिर या अगले सप्ताह की शुरुआत तक आ जाएगा।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, 'इन छह ने सीएसी के सामने प्रेजेंटेशन दिया। समझा जाता है कि उन्हें सीएसी ने इंटरव्यू के लिए चुना है।' वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कहा था कि वह चाहते हैं कि रवि शास्त्री मुख्य कोच बने रहें।

बता दें कि भारत के नए कोच का चयन सीएसी करेगी, जिसमें 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व  कोच अंशुमान गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पहले ही साफ कर दिया है कि टीम इंडिया के कोच को चुनने के लिए सीएसी पूरी तरह से स्वतंत्र है।

Open in app