IPL 2021: मुंबई में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के बीच कैसे होगा आईपीएल का आयोजन, सौरव गांगुली ने बताया प्लान

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भी आईपीएल आयोजन की चिंता सताने लगी है। इस पर अब सौरव गांगुली का बयान सामने आया है।

By अमित कुमार | Published: April 05, 2021 3:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देदेश में बढ़ रहे कोरोना से आईपीएल के आयोजन पर भी खतरा मंडराने लगा है।आईपीएल के इस सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने जा रहा है।मुंबई में इस सीजन कुल दस मुकाबले होंगे और यहां लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी बीसीसीआई पर कोरोना महामारी के बीच इस टूर्नामेंट को सफलता पूर्व कराने की चुनौती होगी। इस बार लीग के सभी मुकाबले 6 शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में होंगे।

ऐसे में इन शहरों में आईपीएल का आयोजन सही तरीके से कराने की जिम्मेदारी कठिन होने वाली है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि आईपीएल के तय कार्यक्रम में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। गांगुली ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'लॉकडाउन से हमें कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि हमने वहां मैच का आयोजन करने के लिए राज्य सरकार से अनुमति ले ली है। 

वहीं बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल शुरू होने से पहले हम खिलाड़ियों को वैक्सीन लगवाना चाह रहे हैं। राजीव के मुताबिक, बोर्ड वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के संपर्क में है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन ने प्रस्ताव दिया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण अगर मुंबई से मैचों को हटाना पड़ा तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इसके लिए उनके राज्य की सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकता है। 

बीसीसीआई ने मुंबई में कोविड-19 के मामलों के तेजी से बढ़ने के बाद इंदौर और हैदराबाद को आगामी नौ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए ‘स्टैंड बाई’ के तौर पर तैयार रहने को कहा है । मुंबई को 10 मैचों की मेजबानी करनी है। यह स्थिति वानखेड़े स्टेडियम के 10 मैदानकर्मियों और प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह प्रबंधकों के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद और गंभीर हो गई है। 

टॅग्स :सौरव गांगुलीबीसीसीआईकोरोना वायरसआईपीएल 2021

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या