वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार पर बोले BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी- "हम पहले दिन ही गेम हार गए"

By मनाली रस्तोगी | Published: June 12, 2023 11:11 AM2023-06-12T11:11:58+5:302023-06-12T11:13:04+5:30

BCCI President Roger Binny comments on India's defeat in WTC final | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार पर बोले BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी- "हम पहले दिन ही गेम हार गए"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की हार पर बोले BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी- "हम पहले दिन ही गेम हार गए"

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि हम पहले दिन ही गेम हार गए।बिन्नी ने कहा कि यदि आप उस साझेदारी को हटा दें, तो खेल पूरी तरह से बराबर था।उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने जो बड़ी साझेदारी की थी, उन्होंने वास्तव में इस खेल में टेबल ही बदल दी थी।

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को 209 रनों से हराया। 
भारत की हार पर अपने विचार साझा करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि हम पहले दिन ही गेम हार गए। 

एएनआई से बात करते हुए बिन्नी ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया ने जो बड़ी साझेदारी की थी, उन्होंने वास्तव में इस खेल में टेबल ही बदल दी थी। नहीं तो खेल बराबरी का था। यदि आप उस साझेदारी को हटा दें, तो खेल पूरी तरह से बराबर था। हमारे पास भविष्य में कुछ बड़ा होने वाला है इसलिए हमें अपना उत्साह बनाए रखना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करें और यह घर पर हो। तो यह महत्वपूर्ण है।"

वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस बात पर संशय जताया कि भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इस मुकाबले के बीच अधिक समय मिलेगा। शास्त्री ने कहा यह तभी संभव होगा जब इससे जुड़े सभी हितधारकों (बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी) के विचारों में बदलाव होगा।

ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली 209 रन की बड़ी हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम के लिए आदर्श स्थिति यह होती कि वह कम से कम दो सप्ताह पहले इंग्लैंड पहुंचती और कुछ अभ्यास मैच खेलती। शास्त्री हालांकि उनके विचारों से सहमत नहीं हुए और इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर डाली। 

भारतीय टीम 2014 में टी20 विश्व कप , 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2021 और 2023 में डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंची लेकिन उसके हाथ सफलता नहीं लगी।

Open in app