बीसीसीआई ने अभी तक नहीं दिया रिप्लेसमेंट वाले ईमेल का जवाब, भारतीय टीम की बढ़ सकती है परेशानी

बीसीसीआई ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी, लेकिन चोट के चलते शुभमन गिल टीम से बाहर हो गए। भारतीय टीम को शुभगन गिल की जगह पर बैकअप के रूप में एक रिप्लेसमेंट और एक बल्लेबाज की जरूरत है।

By वैशाली कुमारी | Published: July 06, 2021 8:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी, लेकिन चोट के चलते शुभमन गिल बाहर हो गए।कपिल देव ने कहा अगर आप रिप्लेसमेंट मांगेंगे तो यह सीनियर खिलाड़ियों का अपमान होगा। मैनेजमेंट ने 28 जून को हुई बीसीसीआई को रिप्लेसमेंट से संबंधित ईमेल भेज दिया था ।

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीत ली थी, वहीं अब भारतीय टीम इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके लिए बीसीसीआई ने पहले ही टीम की घोषणा कर दी थी, लेकिन चोट के चलते शुभमन गिल टीम से बाहर हो गए। भारतीय टीम को शुभगन गिल की जगह पर बैकअप के रूप में एक रिप्लेसमेंट और एक अन्य बल्लेबाज की जरूरत है। अभी तक इस बात पर बीसीसीआई के तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। 

28 जून को भारतीय टीम के मैनेजर गिरीश डोंगरे ने बीसीसीआई के सलेक्शन चेयरमैन चेतन शर्मा को एक ईमेल लिखकर कहा, टीम इंडिया को 2 बल्लेबाजों की जरूरत है। एक शुभमन गिल की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर तो दूसरा एक और बल्लेबाज बैकअप के रूप में टीम इंडिया को चाहिए। 

शुभमन गिल के चोटिल होने से टीम इंडिया की बल्लेबाजी प्रभावित होगी। वहीं एक बैट्समैन भारतीय टीम को बैकअप के रूप में चाहिए। इस बात पर पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने कहा था कि भारतीय टीम को रिप्लेसमेंट की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वहां पर पहले से ही ओपनिंग करने के लिए बल्लेबाज मौजूद हैं। आप रोहित शर्मा और केएल राहुल से ओपनिंग करा सकते हैं अगर आप रिप्लेसमेंट मांगेंगे तो यह सीनियर खिलाड़ियों का अपमान होगा। 

भारतीय टीम के मैनेजर गिरीश डोंगरे के ईमेल का जवाब अभी तक बीसीसीआई के तरफ से नहीं भेजा गया है। जब गिरीश जो मेरे से यह पूछा गया कि क्या बीसीसीआई ने उनके मेल का रिप्लाई किया तो उन्होंने कहा कि यह बात आप बीसीसीआई की ऑपरेशन टीम से पूछिए। 

रिप्लेसमेंट के तौर पर मैनेजमेंट ने पृथ्वी शॉ की मांग की थी। मैनेजमेंट ने 28 जून को हुई बीसीसीआई को रिप्लेसमेंट से संबंधित ईमेल भेज दिया था लेकिन एक हफ्ते से ज्यादा हो गया बीसीसीआई की तरफ से अभी कुछ नहीं कहा गया।

टॅग्स :बीसीसीआईटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या