BCCI Contract list: रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या का प्रोमोशन, केएल राहुल को झटका, बीसीसीआई ने जारी की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

बीसीसीआई ने 2022-23 के लिए नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। इसमें केएल राहुल को झटका लगा है। उन्हें ग्रेड-ए से ग्रेड-बी में डाल दिया गया है। रवींद्र जडेजा को ग्रे ए+ में डाला गया है।

By विनीत कुमार | Published: March 27, 2023 08:09 AM2023-03-27T08:09:36+5:302023-03-27T08:18:21+5:30

BCCI full Contract list 2022 23 Ravindra Jadeja promoted to Grade A+ contract, Hardik Pandya, moves from Grade C to A | BCCI Contract list: रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या का प्रोमोशन, केएल राहुल को झटका, बीसीसीआई ने जारी की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

बीसीसीआई ने जारी की नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट (फाइल फोटो)

googleNewsNext

मुंबई: टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को बीसीसीआई की 2022-23 की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ग्रेड A+ कैटेगरी में जगह दी गई है। इस लिस्ट में जडेजा के अलावा केवल और तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। ऐसे में ग्रेड A+ कैटेगरी में शामिल इन चारों खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। जडेजा की तरह की बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में प्रोमोशन दिया गया है।

हार्दिक पंड्या ग्रेड सी से अब ग्रेड में हुए शामिल

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में अक्षर पटेल को ग्रेड-बी से ऊपर अब ग्रेड-ए में शामिल कर लिया गया है। पंड्या ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बड़ी उछाल हासिल की है। उन्हें ग्रेड-सी से ग्रेड-ए में प्रोमोट किया गया है। हार्दिक पंड्या पिछले साल फिटनेस की वजह से ग्रेड-सी में चले गए थे, लेकिन मैदान पर वापसी के बाद से अब लगातार प्रभावी नजर आ रहे हैं।

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में उन्हें कई बार सफेद गेंद की फॉर्मेट में कप्तानी भी सौंपी गई है। दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल भी ग्रेड सी से ऊपर अब ग्रेड बी में आ गए हैं। वहीं केएल राहुल ग्रे-ए से अब नीचे ग्रेड-बी में आ गए हैं।

कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में पहली बार शामिल किए गए ये खिलाड़ी

अर्शदीप सिंह और केएस भरत के लिए भी अच्छी खबर है। बीसीसीआई ने पहली बार उन्हें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया है। इन्हें ग्रेड सी में रखा गया है। अर्शदीप ने आईपीएल में पंजाब किंग्स कैंप से राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई और सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में पदार्पण किया। पिछले साल वह भारत के विश्व कप अभियान का हिस्सा भी रहे, जबकि भरत ने हाल ही में खत्म हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

रिद्धिमान साहा, हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल जिन्होंने टेस्ट टीम में अपना स्थान खो दिया है, उन्हें इस बार कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रखा या है। पहले तीनों खिलाड़ी ग्रेड सी में थे। भुवनेश्वर कुमार या दीपक चाहर भी बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर रहेंगे। चेतेश्वर पुजारा ग्रेड-बी में बने हुए हैं।

बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट, देखें किस ग्रेड में कौन सा खिलाड़ी

ग्रेड A+ (7 करोड़ रुपये): रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा।

ग्रेड A  (5 करोड़ रुपये): हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल।

ग्रेड B (3 करोड़ रुपये): चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल।

ग्रेड C (1 करोड़ रुपये): उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत।

Open in app