आईपीएल-13 को लेकर आ गई संभावित डेट, सितंबर-नवंबर के बीच हो सकता है आयोजन

गृह मंत्रालय ने देश में 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन-4 के दौरान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को दोबारा खोलने की अनुमति दे दी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 20, 2020 03:45 PM2020-05-20T15:45:13+5:302020-05-20T15:48:17+5:30

BCCI eyeing September 25 to November 1 window for IPL 2020 | आईपीएल-13 को लेकर आ गई संभावित डेट, सितंबर-नवंबर के बीच हो सकता है आयोजन

आईपीएल-13 को लेकर आ गई संभावित डेट, सितंबर-नवंबर के बीच हो सकता है आयोजन

googleNewsNext
Highlights25 सितंबर से एक नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन पर विचार।खाली स्टेडियम में हो सकते हैं आईपीएल मैच।

कोरोना वायरस के बीच जहां एक ओर सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित किए जा चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। बीसीसीआई आईपीएल-13 का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने का विचार कर रहा है।

इस मामले से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस से कहा, "इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि काफी चीजों को पहले ठीक स्थिति में आना होगा, लेकिन हां, बीसीसीआई 25 सितंबर से एक नवंबर की बीच लीग का आयोजन करने की सोच रही है, बशर्ते देश में कोरोनावायरस के मामले कम हो जाएं और सरकार अपनी मंजूरी दे दे।"

इस मामले में पर एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, "हां, हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए। बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं, लेकिन यह अंत में देश की स्थिति पर निर्भर करता है। इसमें कोई शक नहीं है कि हम उम्मीद लगाए बैठे हैं।"

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, "हां हमें इस समय सीमा के बारे में बताया गया है, लेकिन अभी मैच स्थलों और किस तरह से व्यवस्था की जाएगी, इसे लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। हमें इन चीजों को अपनी तैयारी के अगले कदम के रूप में देखना चाहिए क्योंकि विदेशी खिलाड़ी आएंगे और हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने जो नियम बनाए हैं उनका पालन हो सके। अगर हमें सितंबर के अंत में अपना पहला मैच खेलना है तो हम शायद अगस्त के आस-पास तक तैयारियां शुरू कर दें।"

खाली स्टेडियम में हो सकते हैं मैच: कोरोना की वजह से लगे अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर प्रतिबंध को देखते हुए कई फ्रेंचाइजियां केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ भी आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए तैयार हैं, लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी कुछ टीमें विदेशी खिलाड़ियों के बिना आईपीएल करवाने के पक्ष में नहीं है। इसके साथ ही वर्तमान स्थिति को देखते हुए अगर आईपीएल का आयोजन संभव होता भी है तो ये लगभग तय है कि उसे दर्शकों के बिना ही खाली स्टेडियम में ही करवाना होगा।

Open in app