इंग्लैंड दौरे के लिए खास तैयारी, दो बैच में लंदन जाएंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला अगस्त में शुरू होगी। विराट कोहली इससे सबसे बड़ी परीक्षा मानकर चल रहे हैं।

By भाषा | Published: March 24, 2018 07:16 PM2018-03-24T19:16:35+5:302018-03-24T19:19:11+5:30

bcci coa vinod ray says all team india test specialists will be in england by june | इंग्लैंड दौरे के लिए खास तैयारी, दो बैच में लंदन जाएंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज

googleNewsNext

नई दिल्ली, 24 मार्च: प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के अनुसार मुरली विजय, उपकप्तान अंजिक्य रहाणे जैसे टेस्ट विशेषज्ञ राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारत-ए टीम के हिस्से के तौर जून में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे जहां वे इंग्लैंड लायन्स (ए) के खिलाफ कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेलेंगे। 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला अगस्त में शुरू होगी तथा कप्तान विराट कोहली इससे सबसे बड़ी परीक्षा मानकर चल रहे हैं। कोहली आईपीएल के बाद जून में सर्रे की तरफ से खेलेंगे। चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा काउंटी सत्र में यार्कशर और ससेक्स की तरफ से खेलेंगे। 

राय ने हालांकि साफ किया कि बीसीसीआई अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहा है और उसके खिलाफ 14 जून से बेंगलुरू में होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में बेहद प्रतिस्पर्धी टीम उतारी जाएगी जैसे कि हाल में निदाहास टी20 सीरीज जीतने वाली टीम थी। (और पढ़ें- IPL 2018: ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर सिंह और परिणीति चोपड़ा समेत इन बॉलीवुड स्टार्स का दिखेगा जलवा)

राय ने कहा, 'हमारी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की तैयारियों को लेकर अपने मुख्य थिंक टैंक- कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री, भारत ए के कोच राहुल, महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद से बात हुई।' 

उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेटर जून में दो बैच में इंग्लैंड जाएंगे। 

राय ने कहा, 'कुछ सीनियर जिनमें टेस्ट विशेषज्ञ भी हैं, जून के शुरू में राहुल की भारत ए टीम के साथ ब्रिटेन रवाना हो जाएंगे। मैं यह नहीं कह सकता कि कितने सीनियर जाएंगे लेकिन इनकी संख्या दो सा चार हो सकती है जो भारत ए के दौरे के शुरू से ही वहां होंगे। कुछ खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में खेलकर रवाना होंगे। लेकिन हां सात से आठ टेस्ट विशेषज्ञ जून में इंग्लैंड में होंगे।' (और पढ़ें- रिद्धिमान साहा ने 20 गेंदों में जड़ा तूफानी शतक, एक ओवर में जड़े 6 छक्के)

उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड में जून में प्रथम श्रेणी मैच खेलना महत्वपूर्ण है क्योंकि जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला (तीन वनडे और तीन टी20) होगी। इसलिए वे जून में प्रथम श्रेणी मैच खेलेंगे और फिर जुलाई में सीमित ओवरों में तथा इसके बाद अगस्त में टेस्ट श्रृंखला शुरू हो जाएगी।'

राय ने कहा, 'हम अफगानिस्तान को हल्के से नहीं ले रहे हैं। हां विराट टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध नहीं होगा लेकिन उनकी अनुपस्थिति में अंजिक्य या रोहित में से कोई टीम की अगुवाई करेगा।' संभावना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ वाशिंगटन सुंदर या युजवेंद्र चहल को शार्दुल ठाकुर आदि के साथ टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है।(और पढ़ें- IPL 2018: चेन्नई पहुंचते ही एन श्रीनिवासन से मिले धोनी, CSK की ट्रेनिंग शुरू)

Open in app