ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, BCCI ने बोनस में दिए इतने पैसे

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद बीसीसीआई ने टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ पर पैसों की बारिश कर दी है।

By सुमित राय | Published: January 8, 2019 04:30 PM2019-01-08T16:30:44+5:302019-01-08T16:37:19+5:30

BCCI announces cash awards after India wins Historic Test series against Australia | ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, BCCI ने बोनस में दिए इतने पैसे

ऑस्ट्रेलिया में जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी

googleNewsNext

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराकर पहली बार टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज 71 साल के सूखे को खत्म किया। इसके बाद बीसीसीआई ने टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ पर पैसों की बारिश कर दी है।

बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलने वाले ईनाम की जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल थे, उन्हें 15 लाख रुपये प्रति मैच और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ियों को 7.5 लाख रुपये प्रति मैच मिलेंगे। वहीं टीम के कोच को इस जीत के लिए 25 लाख रुपये का नकद ईनाम मिलेगा। इसके साथ ही टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ (नॉन-कोचिंग) को भी उनकी सैलेरी के हिसाब से बोनस मिलेगा।




ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल भारतीय खिलाड़ी : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, प्रशांत शर्मा, उमेश शर्मा, उमेश शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, मयंक अग्रवाल

बता दें कि टीम इंडिया ने 71 साल में पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में हराकर टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा जमाया है। भारतीय टीम ने सबसे पहले 1947-48 में ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था और तब से उसे टेस्ट सीरीज में जीत का इंतजार था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा किया। टीम इंडिया ने 71 साल के दौरान करीब 13 कप्तानों के नेतृत्व में 12 सीरीज खेली हैं, जिसमें से 8 में हार मिली तो एक में जीत मिली है, जबकि वहीं तीन सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई थीं।

Open in app