दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कप्तान बनी रहेंगी मिताली राज, बीसीसीआई ने घोषित की टीम

दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम को तीन वनडे और फिर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

By विनीत कुमार | Published: January 10, 2018 05:05 PM2018-01-10T17:05:29+5:302018-01-10T17:09:00+5:30

bcci announced india women squad for odi series against south africa | दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कप्तान बनी रहेंगी मिताली राज, बीसीसीआई ने घोषित की टीम

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम की घोषणा (फोटो- बीसीसीआई)

googleNewsNext

बीसीसीआई ने अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए महिला टीम की घोषणा कर दी है। पिछले साल वर्ल्ड कप में टीम का कमान संभालने वाली मिताली राज कप्तान बनी रहेंगी। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय महिला टीम को तीन वनडे और फिर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बीसीसीआई ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप (2017-2020) का हिस्सा है।

बीसीसीआई के अनुसार, 'भारतीय महिला क्रिकेट टीम पांच से 10 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज को खेलेगी। इससे पहले, दोनों टीमों के बीच दो फरवरी को अभ्यास मैच भी खेला जाएगा।'

बोर्ड ने बताया कि पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला वनडे मैच पांच फरवरी को किंबर्ले में, दूसरे वनडे सात फरवरी को किंबर्ले में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच पॉचेफस्ट्रूम में 10 फरवरी को खेला जाएगा।

महिला क्रिकेट टीम: 

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, जेमिमा रोड्रिगेस, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेशरम, पूजा वस्त्राकर, वेदा कृष्णमूर्ति और तान्या भाटिया (विकेटकीपर)

Open in app