बीसीसीआई ने वीवो के साथ आईपीएल 2020 के लिए करार किया खत्म

BCCI, VIVO, IPL 2020: बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 सीजन के लिए चीनी मोबाइल कंपनी वीवो के साथ अपना पांच साल का करार स्थगित करने का फैसला किया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 06, 2020 4:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई और चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो ने आईपीएल 2020 के लिए करार स्थगित कियाबीसीसीआई ने ये फैसला चीनी कंपनियों लेकर देश में जारी भारी विरोध को देखते हुए किया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और चीनी स्मार्टफोन निर्माता वीवो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी की भारतीय शाखा वीवो इंडिया ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सीजन के लिए अपनी साझेदारी को स्थगित करने का फैसला किया। 

पीटीआई के मुताबिक, बीसीसीआई ने एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इसकी जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वीवो मोबाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए अपनी साझेदारी को स्थगित करने का फैसला किया है।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सीजन-13 इस साल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक और यूएई में खेला जाएगा।

वीवो ने 2017 में किया था आईपीएल के साथ पांच साल का करार

वीवो इंडिया ने 2017 में आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप का अधिकार पांच साल के लिए 2199 करोड़ रुपये में हासिल किया था, जिससे उसे बीसीसीआई को हर सीजन में लगभग 440 करोड़ रुपये का भुगतान करना था। चीनी मोबाइल निर्माता वीवो ने टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार सॉफ्ट-ड्रिंक दिग्गज पेप्सिको की जगह ली थी।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने रविवार को वीवो को टूर्नामेंट के शीर्षक प्रायोजकों के रूप में बरकरार रखा था। इस साल आईपीएल कोरोनोवायरस महामारी के कारण यूएई में खेला जाना है। लेकिन सीमा पर पिछले कुछ महीनों में हुई घटनाओं के कारण देश भर में चीनी सामानों और कंपनियों को लेकर जारी भारी विरोध की वजह से आखिरकार इस सीजन के लिए बीसीसीआई और वीवो को राहें अलग करनी पड़ीं।

अब बीसीसीआई के इस सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए नए टेंडर जारी करने की संभावना है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं हो रहा है। इस टी20 लीग को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित किया जाना है। 

टॅग्स :बीसीसीआईवीवोआईपीएल 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या