बिग बैश लीग में इस गेंदबाज ने 1 गेंद पर दे दिये 17 रन, देखिये कैसे बना ये 'शर्मनाक रिकॉर्ड'

होबार्ट हरिकेंस की टीम फिलहाल 8 टीमों के इस लीग में 13 मैचों में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

By विनीत कुमार | Published: February 09, 2019 2:15 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया में जारी बिग बैश लीग में उस समय एक हैरान करने वाला नजारा दिखा जब एक गेंदबाज ने एक गेंद पर 17 रन दे दिये। ये शर्मानाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज रिली मेरेडिथ के नाम दर्ज हुआ जो गुरुवार को होबार्ट हरिकेंस की ओर से मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ मैच में खेल रहे थे। 

रेनेगेड्स के सामने 184 रनों का लक्ष्य था और पहले ही ओवर में उन्हें 23 रन मिल गये। यह सबकुछ तब शुरू हुआ जब हरिकेंस की ओर से पहला ओवर डालने 22 साल के मेरेडिथ आये। मेरेडिथ ने ओवर की चौथी गेंद नो बॉल डाली और फिर यहां से एक अजीबोगरीब सिलसिला शुरू हुआ।

नो-बॉल डालने के बाद मेरेडिथ की अगली गेंद वाइड रही और विकेटकीपर को छकाते हुए सीमा रेखा के पार 4 रनों के लिए चली गई। रेनेगेड्स को इस तरह इस गेंद पर 5 रन मिले। इसके बाद एरॉन फिंच के बल्ले का अंदरुनी किनारा लेकर एक बार फिर गेंद सीमा रेखा के पार गई। गेंद का ऊंचाई को देखते हुए फील्ड- अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया।

इसके बाद अगली गेंद मेरेडिथ ने फिर नो-बॉल डाल दी। इस बार उनका अगला पैर गेंद डालते समय क्रीज से बाहर था। फिंच ने ये मौका भी नहीं गंवाया और चौका जड़ दिया। आखिरकार इसके बाद मेरेडिथ एक अच्छी गेंद डाल सके।

बहरहाल, मेरेडिथ के पहले ओवर के महंगे होने के बावजूद हरिकेंस की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स को 8 विकेट पर 167 रनों पर रोकने में कामयाब रही और मैच 16 रनों से जीत लिया। मेरेडिथ ने इस मैच में एक विकेट झटका और तीन ओवर में 43 रन दिये। 

इससे पहले होबार्ट हरिकेंस के कप्तान मैथ्यू वेड के 30 गेंदों पर 58 रनों की बदौलत टीम 183 रन बनाने में कामयाब रही। वेड ने 30 गेंदों पर 58 रन बनाये। वहीं, बेन मैक्डरमॉट ने 30 गेंदों पर 39 और सिमन मिलेनको ने 14 गेंदों पर 27 रन बनाये।

होबार्ट हरिकेंस की टीम फिलहाल 8 टीमों के इस लीग में 13 मैचों में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर है। रेनेगेड्स की टीम के 14 मैचों से 16 अंक है और वह तीसरे स्थान पर है।

टॅग्स :बिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या