वाइड नहीं दिये जाने से अंपायर पर चिल्लाने लगा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी, आईसीसी ने सुनाई सजा

बांग्लादेश को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पहले टी20 मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

By विनीत कुमार | Published: December 19, 2018 1:58 PM

Open in App

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसनवेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को खेले गये पहले टी20 20 में अंपायर पर चिल्लाने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने यह जानकारी दी है। बांग्लादेश को तीन टी20 मैचों की सीरीज के इस पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

शाकिब को एक डिमेरिट प्वाइंट भी दिया गया है। डिमेरिट प्वाइंट सिस्टम के सितंबर-2016 से लागू होने के बाद यह दूसरी बार है जब शाकिब को डिमेरिट अंक दिये गये हैं। शाकिब के इस तरह दो डिमेरिट प्वाइंट हो गये हैं। इससे पहले इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में भी उन्हें डिमेरिट प्वाइंट दिये गये थे।

शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान 14वें ओवर में वाइड नहीं दिये जाने पर अंपायरिंग को लेकर नाराजगी जताई थी। आईसीसी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि वाइड नहीं दिये जाने पर शाकिब सबसे पहले अंपायर पर चिल्लाये और फिर उनसे बहस में उलझ गये।

आईसीसी के अनुसार मैच के बाद शाकिब ने अपनी गलती मान ली और जुर्माना भी स्वीकर कर लिया। शाकिब ने इस मैच में 43 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

बांग्लादेश इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में 129 रन पर ऑलआउट हो गया। जवाब में वेस्टइंडीज ने 55 गेंद बाकी रहते हुए 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम कर ली। इस सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच गुरुवार और शनिवार को ढाका में खेला जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश ने टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से और वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था।

टॅग्स :बांग्लादेशशाकिब अल हसनवेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या