डे नाइट टेस्ट देखने पहुंचीं बांग्लादेश की PM शेख हसीना, सौरव गांगुली ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हवाई अड्डे पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का स्वागत किया।

By सुमित राय | Published: November 22, 2019 12:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देशेख हसीना दिन रात के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिए कोलकाता पहुंच गई हैं।भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हवाई अड्डे पर शेख हसीना का स्वागत किया।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के खिलाफ ईडन गार्डन पर डे नाइट टेस्ट के पहले क्रिकेट टेस्ट के उद्घाटन के लिए कोलकाता पहुंच गई हैं। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले इस मैच में शेख हसीना के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से दिन रात के टेस्ट को मंजूरी मिलने के सात साल बाद भारतीय टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलेगी। दोनों देशों की टीमें पहली बार पिंक बॉल से खेलते नजर आएंगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हवाई अड्डे पर शेख हसीना का स्वागत किया। शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैच से इतर बैठक भी करेंगे।

पिंक बॉल टेस्ट के लिए बंगाल क्रिकेट संघ ने विशेष तैयारी की है और टेस्ट मैच से पहले पूरा कोलकाता गुलाबी रंग में रंगा नजर आ रहा है। ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट के लिए गेंद, मैदान, मेहमान और मेजबान से लेकर शहर की स्पेशल मिठाइयां भी पिंक हो गई हैं। इसकी फोटोज बीसीसीआई अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर पर शेयर की है।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के स्वागत के लिए बंगाल क्रिकेट संघ ने खास तैयारी की है। भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच में सोने के सिक्के से टॉस किया जाएगा और मेहमान टीम को चांदी का सिक्का भेंट में दिया जाएगा।

टॅग्स :डे नाइट टेस्टसौरव गांगुलीबीसीसीआईकोलकाता

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या