बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, क्रेग मैकमिलन को नियुक्त किया बल्लेबाजी सलाहकार

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज क्रेग मैकमिलन को श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 25, 2020 08:28 PM2020-08-25T20:28:07+5:302020-08-25T22:08:37+5:30

Bangladesh have appointed former New Zealand player Craig McMillan as batting coach | बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, क्रेग मैकमिलन को नियुक्त किया बल्लेबाजी सलाहकार

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, क्रेग मैकमिलन को नियुक्त किया बल्लेबाजी सलाहकार

googleNewsNext
Highlightsक्रेग मैकमिलन बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त।मैकुलम को सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए नियुक्त किया गया।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रेग मैकमिलन को श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। मैकमिलन 2014 से 2019 तक न्यूजीलैंड की टीम के बल्लेबाजी कोच रहे। श्रीलंका में तीन टेस्ट की श्रृंखला 24 अक्टूबर से शुरू होगी लेकिन पृथकवास की जरूरतों को पूरा करने के लिए बांग्लादेश की टीम इससे काफी पहले ही वहां पहुंच जाएगी।

कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज नील मैकेंजी पारिवारिक कारणों से बांग्लादेश के बल्लेबाजी कोच पद से हट गए थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 44 वर्षीय मैकेंजी को जुलाई 2018 में सीमित ओवरों की टीम के लिये बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था।

कोरोना की वजह से खत्म हुआ नील मैकेंजी का करार

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बताया था, "हमारी उनके साथ सफेद गेंद क्रिकेट के लिए प्रतिबद्धता थी। कोविड-19 के प्रकोप से पहले, वह हमारे साथ सभी प्रारूपों में काम करने के लिए सहमत हो गए थे। लेकिन बदली हुई परिस्थितियों में, नए कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ, उन्होंने हमें हाल ही में सूचित किया कि यह उनके लिए वास्तव में मुश्किल हो रहा था। उन्हें अब 14 दिन पहले आना पड़ता और अपने परिवार से दूर बांग्लादेश के साथ भी अधिक समय बिताना पड़ता, जो अब उनके लिए संभव नहीं था। इसलिए वह लाल गेंद या फिर सफेद गेंद क्रिकेट में काम करना चाहते थे। लेकिन हमने महसूस किया कि उनके साथ साझेदीर तोड़ना बेहतर था।"

शाकिब अल हसन की बांग्लादेश के श्रीलंका दौरे से हो सकती है बैन के बाद वापसी

भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे बांग्लादेश के शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के इस साल श्रीलंका दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की संभावना है। शाकिब का प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा भ्रष्ट संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी।

श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होगा बांग्लादेश

दोनों बोर्ड के बीच बांग्लादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है जो 24 सितंबर तय की गई है। दोनों बोर्ड हालांकि अब भी दो या तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला को लेकर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती कार्यक्रम में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को शामिल करने का आग्रह किया था। 

Open in app