बांग्लादेश के इस क्रिकेट स्टार की सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की वजह से बढ़ी मुश्किल! बीसीबी करेगी पूरे मामले की जांच

शाकिब अल हसन विवादों में घिर गए हैं। पूरा मामला एक सट्टेबाजी कंपनी के समर्थन में की गई उनकी हाल की सोशल मीडिया पोस्ट से जुड़ा है। शाकिब ने इस सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने का फैसला किया है।

By भाषा | Published: August 05, 2022 12:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देसट्टेबाजी कंपनी के समर्थन में की गई शाकिब अल हसन की सोशल मीडिया पोस्ट पर विवाद।इससे पहले 2019 में आईसीसी भारतीय सट्टेबाज की पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने पर शाकिब पर एक साल का प्रतिबंध लगा चुकी है।

ढाका: बांग्लादेश के सबसे बड़े क्रिकेट स्टार शाकिब अल हसन फिर से विवादों से घिर गए हैं क्योंकि उनके देश के क्रिकेट बोर्ड ने सट्टेबाजी कंपनी के समर्थन में की गई उनकी हाल की सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने का फैसला किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019 में भारतीय सट्टेबाज की भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने पर शाकिब पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था।

बांग्लादेश के वर्तमान नियमों के अनुसार सट्टे से जुड़ी किसी भी तरह की गतिविधि को बढ़ावा देना या उसका समर्थन करना निषेध है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) इस ऑलराउंडर की हाल में सोशल मीडिया डाली गई उस पोस्ट की जांच करेगा, जिसमें उन्होंने ‘‘बेटविनर न्यूज’’ नामक कंपनी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की थी।’’ बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि शाकिब को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।

शाकिब ने लगभग 400 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में 12,000 से अधिक रन और लगभग 650 विकेट लिए हैं। नजमुल ने कहा, ‘‘दो बातें हैं। पहला अनुमति लेने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि हम इस तरह की अनुमति नहीं देंगे। सट्टेबाजी से जुड़ी किसी भी चीज में हम अनुमति नहीं देंगे। इसका मतलब है कि उन्होंने हमसे अनुमति देने के लिए नहीं कहा था। दूसरी बात हम यह जानना चाहते हैं कि क्या उन्होंने करार पर हस्ताक्षर किए हैं या नहीं।’’

बीसीबी की गुरुवार को बैठक हुई जिसमें शाकिब की सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करने का फैसला किया गया। नजमुल ने कहा, ‘‘बैठक में यह मुद्दा उठाया गया और हमने कहा कि यह कैसे हो सकता है क्योंकि यह असंभव है। अगर ऐसा हुआ है तो उनसे तुरंत पूछना होगा। उन्हें नोटिस जारी करो और पूछो कि यह सब कैसे हुआ क्योंकि बोर्ड इसकी अनुमति नहीं देता। यह सट्टेबाजी से जुड़ा है और हम इसकी अनुमति नहीं देंगे।’’

टॅग्स :शाकिब अल हसनबांग्लादेशआईसीसीबांग्लादेश क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या