तमीम इकबाल-सौम्य सरकार की दमदार बैटिंग, बांग्लादेश ने तीसरे वनडे में विंडीज को हराकर सीरीज जीती

Bangladesh beat Windies: बांग्लादेश ने विंडीज को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार चमके

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 14, 2018 6:58 PM

Open in App

तमीम इकबाल और सौम्य सरकार की शानदार पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। जीत के लिए मिले 199 रन के लक्ष्य को तमीम और सौम्य की जोरदार पारी की मदद से बांग्लादेश ने 38.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

तमीम इकबाल ने 104 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 81 रन की पारी खेली जबकि सौम्य सरकार ने 81 गेंदों में 80 रन बनाए। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 131 रन की दमदार साझेदारी ने मैच को एकतरफा बना दिया। 

इससे पहले विंडीज की बैटिंग एक बार फिर से नाकाम रही और पिछले मैच की तरह ही शाई होप को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन ही बना सकी। होप ने 131 गेंदों में 9 चौकों और एक छक्के की मदद से 108 रन की पारी खेलते हुए लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ा, उन्होंने पिछले मैच में भी 108 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी विंडीज टीम के लिए शाई होप के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर टिक नहीं सका। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 4 विकेट झटके जबकि शाकिब अल हसन और मशरफे मुर्तजा ने 2-2 विकेट झटकते हुए विंडीज बैटिंग की कमर तोड़ दी। 

तीन मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी जबकि विंडीज ने दूसरा मैच 4 विकेट से जीता था। दोनों टीमें अब 17 से 22 दिसंबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज में आमने-सामने होंगी।

टॅग्स :तमीम इकबालवेस्टइंडीजबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या