ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, नहीं कम होगी स्मिथ और वॉर्नर की सजा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा गेंदबाज कैमरूम बेनक्राफ्ट की सजा बरकरार रहेगी।

By सुमित राय | Published: November 20, 2018 9:13 AM

Open in App
ठळक मुद्देक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ-वॉर्नर पर लगे बैन को नहीं हटाने का फैसला किया है।स्मिथ और वॉर्नर को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन किया गया था।गेंदबाज केमरून बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था

भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के अलावा गेंदबाज कैमरूम बेनक्राफ्ट की सजा बरकरार रहेगी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर लगे बैन को नहीं हटाने का फैसला किया है। बोर्ड के इस फैसले के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की भारत के खिलाफ खेलने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट असोसिएशन (एसीए) के दबाव के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर इनकी सजा का रिव्यू किया और मंगलवार को इन तीनों के खिलाफ नरमी बरतने से इनकार कर दिया। इस मामले की जांच के लिए गठित की गई स्वतंत्र समिति ने विवाद के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की हर हाल में जीत हासिल करने की संस्कृति को जिम्मेदारी ठहराया था। समिति की रिपोर्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की थी।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी, जहां टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और पूर्व उपकप्तान डेविड वॉर्नर को बॉल टैम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन किया गया था। वहीं गेंदबाज केमरून बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। स्मिथ और वार्नर इस समय अपने प्रतिबंध के आठवें महीने में हैं, जबकि बेनक्राफ्ट का प्रतिबंध दिसंबर में समाप्त हो जाएगा।

टॅग्स :बॉल टैम्परिंगस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या