IND vs ENG: विराट कोहली के सपोर्ट में सामने आए बाबर आजम, कहा- ये भी गुजर जाएगा, आप मजबूत रहो

पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने विराट कोहली को लेकर गुरुवार को एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "यह भी गुजर जाएगा। आप मजबूत रहो विराट कोहली।" बता दें कि कोहली पिछले कुछ समय से अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसी क्रम में जहां एक ओर कई खिलाड़ी उन्हें रेस्ट करने की सलाह दे रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं जो उनके पक्ष में खड़े हुए हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 15, 2022 9:59 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने विराट कोहली को लेकर एक ट्वीट किया।उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "यह भी गुजर जाएगा। आप मजबूत रहो विराट कोहली।"

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को लॉर्ड्स के मैदान पर दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसे इंग्लिश टीम ने 100 रनों से जीत लिया। ऐसे में अब तीन वनडे मैचों वाली सीरीज में भारत और इंग्लैंड एक-एक मैच जीत चुके हैं, जिसकी वजह से तीसरा मैच काफी रोमांचक होने वाला है। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में भी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और 16 रन बनाकर आउट हो गए।

इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने विराट कोहली को लेकर गुरुवार को एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "यह भी गुजर जाएगा। आप मजबूत रहो विराट कोहली।" बता दें कि कोहली पिछले कुछ समय से अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। इसी क्रम में जहां एक ओर कई खिलाड़ी उन्हें रेस्ट करने की सलाह दे रहे हैं, जबकि कुछ ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं जो उनके पक्ष में खड़े हुए हैं। वहीं, पाकिस्तान और विश्व क्रिकेट में बाबर आजम का उदय पिछले कुछ वर्षों में काफी स्थिर रहा है।

वह एक रोमांचक प्रतिभा के रूप में उभरे और बल्ले से कुछ शानदार प्रदर्शन के बाद जल्द ही दुनिया में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बन गए। अक्सर ही बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना की जाती है क्योंकि कोहली के भी ऐसे कई रिकार्ड्स हैं जो बाबर आजम ने अब अपने नाम कर लिए हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनका फॉर्म अभूतपूर्व रहा है और बाबर आजम ने आईसीसी रैंकिंग में अपना जलवा जारी रखा है। बाबर ने नई टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में अपनी शीर्ष बिलिंग बनाए रखी है और इसके परिणामस्वरूप भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

कोहली के 1013 दिनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए बाबर अब सबसे अधिक समय तक टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर रहे हैं। बाबर ने हाल ही में कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा जब उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से एकदिवसीय मैचों में 1000 से अधिक रन बनाए। उन्होंने महज 13 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की। कोहली ने भारत के कप्तान के रूप में 17 पारियों में 1000 एकदिवसीय रन बनाए थे।

टॅग्स :बाबर आजमविराट कोहलीभारत vs इंग्लैंड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या