Babar Azam PCB 2024: बाबर आजम फिर से करेंगे सफेद गेंद की कप्तानी, स्टार खिलाड़ी ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया...

Babar Azam PCB 2024: बाबर आजम ने यह कहा है कि तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए। राष्ट्रीय चयन समिति की राय इस मुद्दे पर बंटी हुई है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 30, 2024 2:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब के एक पूर्व कार्यवाहक मंत्री बाबर को कप्तानी के साथ उनकी शर्तें मानने के पक्ष में नहीं हैं। इंतजार करने के बाद ही बाबर को फिर से कप्तान बनाने पर अंतिम फैसला लिया जाये। चयनकर्ताओ ने नकवी को अंतम फैसला करने के लिए कहा है।

Babar Azam PCB 2024: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बाबर आजम को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तानी की पेशकश की है लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। सूत्रों ने दावा किया कि पीसीबी अध्यक्ष ने बाबर को यह पेशकश की है। यह भी पता चला है कि बाबर ने कप्तानी स्वीकार करने के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं जिसमें कोचों की नियुक्ति में भी उनकी राय लेना शामिल है। बाबर ने यह भी कहा है कि उन्हें तीनों प्रारूपों में टीम की कमान सौंपी जानी चाहिए। पर राष्ट्रीय चयन समिति की राय इस मुद्दे पर बंटी हुई है।

पंजाब के एक पूर्व कार्यवाहक मंत्री बाबर को कप्तानी के साथ उनकी शर्तें मानने के पक्ष में नहीं हैं। सूत्र ने कहा, ‘‘चयन समिति के कुछ सदस्यों को अब लगता है कि सबसे अच्छी बात यह है कि अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए शाहीन शाह अफरीदी को कप्तान बने रहने दिया जाये और उन्हें अपनी योग्यता साबित करने का मौका दिया जाये। ’’

सूत्र ने कहा कि कुछ चयनकर्ताओं को लगता है कि एक या दो श्रृंखला का इंतजार करने के बाद ही बाबर को फिर से कप्तान बनाने पर अंतिम फैसला लिया जाये। दिलचस्प बात है कि चयनकर्ताओ ने नकवी को अंतम फैसला करने के लिए कहा है।

सूत्र ने कहा, ‘‘उन्होंने पीसीबी प्रमुख को अपनी राय स्पष्ट कर दी और अब उनसे अंतिम फैसला करने के लिए कहा है। नकवी ने उन्हें बाबर को अभी सफेद गेंद की कप्तानी स्वीकार करने के लिए मनाने की बात कही है और बोर्ड टी20 विश्व कप के बाद ही लाल गेंद की कप्तानी पर फैसला करेगा। ’’

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमबाबर आजमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या