Axar Patel IND VS AUS 2023: टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे, तीसरे वनडे से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, इन खिलाड़ी को दिया गया आराम

Axar Patel IND VS AUS 2023: बाएं हाथ के स्पिनर की जगह लेने वाले रविचंद्रन अश्विन संभावित रूप से विश्व कप में भाग ले सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 25, 2023 03:06 PM2023-09-25T15:06:16+5:302023-09-25T15:07:11+5:30

Axar Patel IND VS AUS 2023 Axar Patel ruled out of Rajkot ODI rest to Shubman Gill and Shardul Thakur for the Rajkot game | Axar Patel IND VS AUS 2023: टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे, तीसरे वनडे से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, इन खिलाड़ी को दिया गया आराम

file photo

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मंगलवार दोपहर इंदौर से राजकोट के लिए उड़ान भरेंगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे 27 सितंबर को होना है।

Axar Patel IND VS AUS 2023: बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे से बाहर हो गए हैं। अक्षर को कई चोट लगी हैं। उनकी हाथ की छोटी ऊंगली चोटिल है और एक थ्रो से गेंद उनके हाथ में लग गयी थी। उन्हें हैमस्ट्रिंग चोट भी है। भारत का हरफनमौला खिलाड़ी बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव से जूझ रहा है।

वह वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिनर की जगह लेने वाले रविचंद्रन अश्विन संभावित रूप से विश्व कप में भाग ले सकते हैं। अश्विन ने पहले दो एकदिवसीय मैचों में उत्कृष्ट फॉर्म का प्रदर्शन किया है और चार विकेट हासिल किए हैं। शीर्ष स्तर की गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है, जिसने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया है।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा था कि पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से बाहर रह सकते हैं। अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर चरण के मैच में चोट लगी थी। वह एशिया कप से बाहर हो गए थे, जिनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया था।

बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि अश्विन को विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है। अक्षर की जगह ले सकते हैं। अजित अगरकर एंड कंपनी गंभीर दुविधा में पड़ सकती है। रोहित ने कहा था कि अनुभवी आफ स्पिनर आर अश्विन के बारे में भी सोचा जा सकता है।

शुभमन, शार्दुल को आरामः

शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जाएगा। कोई भी इंदौर से राजकोट तक की यात्रा नहीं करेगा। टीम को रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी से भी फायदा होगा, जिन्हें मौजूदा तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों से आराम दिया गया था। मोहाली में पहले वनडे के बाद आराम पाने वाले और इंदौर नहीं जाने वाले जसप्रीत बुमराह के राजकोट में टीम में फिर से शामिल होने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे 27 सितंबर को होना है। चयनकर्ताओं को 27 सितंबर तक अंतिम 15 खिलाड़ियों वाली विश्व कप टीम का नाम घोषित करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें मंगलवार दोपहर इंदौर से राजकोट के लिए उड़ान भरेंगी। भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।

Open in app