IND vs AUS, T20I series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को दी गई कप्तानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली है। प्रीमियर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: November 20, 2023 10:10 PM2023-11-20T22:10:06+5:302023-11-20T22:11:54+5:30

Australia’s tour of India, 2023 India’s squad for the T20I series against Australia announced | IND vs AUS, T20I series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को दी गई कप्तानी

IND vs AUS, T20I series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को दी गई कप्तानी

googleNewsNext
Highlightsसूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गयारुतुराज गायकवाड़ को द्विपक्षीय श्रृंखला के पहले तीन टी20ई के लिए सूर्यकुमार के डिप्टी के रूप में नियुक्तसंजू सैमसन को नहीं चुना गया है, उनकी जगह ईशान किशन को शामिल किया गया है

Australia’s tour of India, 2023: विश्व कप के 2023 संस्करण में प्रभावशाली अभियान के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी T20I श्रृंखला के लिए भारत की टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली है। प्रीमियर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के लिए भारत का कप्तान बनाया गया है।

स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करेंगे, श्रेयस अय्यर रायपुर और बेंगलुरु में आखिरी दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए उप-कप्तान के रूप में टीम में शामिल होंगे। चूंकि अय्यर को रायपुर और बेंगलुरु में मैचों के लिए आराम दिया गया है, इसलिए सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को द्विपक्षीय श्रृंखला के पहले तीन टी20ई के लिए सूर्यकुमार के डिप्टी के रूप में नियुक्त किया गया है।

सोमवार को अहमदाबाद में हुई चयनकर्ताओं की बैठक में श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाने पर भी विचार किया गया था, लेकिन एशिया कप से शुरू होने वाले पिछले कुछ महीनों के कार्यभार के कारण उन्होंने इसके खिलाफ फैसला किया। कोच के रूप में लक्ष्मण की नियुक्ति अपेक्षित तर्ज पर है क्योंकि भारत के नामित कोच राहुल द्रविड़ तीन महीने की कड़ी मेहनत के बाद आराम करने वाले हैं। इसके अलावा तकनीकी तौर पर उनका कार्यकाल विश्व कप तक ही था।

आयरलैंड में खेलने वाली टीम के अधिकांश सदस्यों को बरकरार रखा गया है, बेशक, उस श्रृंखला के कप्तान जसप्रीत बुमराह को छोड़कर। बुमराह को आराम दिया गया है। इस दौरे में अक्षर पटेल की भी वापसी हुई है, जिन्हें टूर्नामेंट से पहले लगी चोट के कारण पहले भारत की एकदिवसीय विश्व कप टीम में आर अश्विन की जगह लिया गया था। संजू सैमसन, जो आयरलैंड में भारत के आखिरी टी20 मैच का हिस्सा थे, को नहीं चुना गया है, उनकी जगह ईशान किशन को शामिल किया गया है।

भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

Open in app