Australia Women vs India Women 2022: नौ से 20 दिसंबर के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज, भारतीय टीम के सामने टी20 विश्व चैम्पियन, जानें शेयडूल

Australia Women vs India Women 2022: मौजूदा टी20 विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया नौ से 20 दिसंबर के बीच हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ यहां पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 22, 2022 11:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने घोषणा की।महिला टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिए सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच नौ, 11, 14, 17 और 20 दिसंबर को खेले जाएंगे।

Australia Women vs India Women 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुंबई में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की घोषणा की, जिसके सभी मैच दिसंबर में मुंबई में होने हैं। अगले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज दोनों देश के लिए एक अच्छा वार्म-अप भी होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया शेयडूलः (India women vs Australia women T20I series)

1. पहला टी-20: 9 दिसंबर, डीवाई पाटिल स्टेडियम

2. दूसरा टी-20: 11 दिसंबर, डीवाई पाटिल स्टेडियम

3. तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय: 14 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम

4. चौथा टी-20: 17 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम

5. पांचवां टी-20: 20 दिसंबर, ब्रेबोर्न स्टेडियम

भारत दौरे पर आस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगी एलिसा हीली

मेग लैनिंग की अनुपलब्धता के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिये मंगलवार को अनुभवी विकेटकीपर एलिसा हीली को 15 सदस्यीय आस्ट्रेलियाई महिला टीम का कप्तान चुना। स्टार आल राउंडर तहलिया मैकग्रा को उप कप्तान चुना गया है।आस्ट्रेलिया ने अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों का स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में तीन बदलाव किये हैं। आस्ट्रेलियाई टीम चार दिसंबर को भारत के लिये रवाना होगी।

टीम इस प्रकार है : एलिसा हीली (कप्तान), तहलिया मैकग्रा, डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, एशले गार्डनर, किम गार्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलांका किंग, फोबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसा पैरी, मेगान शट और अनाबेल सदरलैंड।

टॅग्स :टीम इंडियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमहरमनप्रीत कौरआईसीसीबीसीसीआईमुंबई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या