Australia vs South Africa 2023: सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे, 2018 के बाद पहली बार ये खिलाड़ी टीम में शामिल, दक्षिण अफ्रीका को झटका, ब्रुयन बाहर

Australia vs South Africa 2023: मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन दोनों को उंगली की चोट के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 31, 2022 3:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुका है। एश्टन एगर और मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया है।भारत के खिलाफ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शामिल हो सकते हैं। 

Australia vs South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। अंतिम टेस्ट मैच 4 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने एश्टन एगर और मैट रेनशॉ को टीम में शामिल किया है।

मिचेल स्टार्क और कैमरून ग्रीन दोनों को उंगली की चोट के कारण सीरीज से बाहर होना पड़ा। एगर भारत के खिलाफ आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शामिल हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन के दूसरे स्पिनर के साथ दौरा करेंगे। 29 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर ने 2017 में चट्टोग्राम में आखिरी मैच खेला था।

मैथ्यू रेनशॉ को 2018 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रहा तीसरा और आखिरी मैच खेलेंगे। रेनशॉ को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन के चोटिल होने के कारण वह और एश्टोन एगर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। रेनशॉ ने आखिरी टेस्ट मार्च 2018 में खेला था जब स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़खानी मामले में निलंबित कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम:पैट कमिंस (कप्तान), एश्टोन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कारी, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मौरिस, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे डी ब्रुयन

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज को रासी वान डेर डुसेन की जगह दूसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने मेलबर्न में खेले गए इस मैच में 12 और 28 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पारी और 182 रन से गंवाया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को ट्वीट किया,‘‘ बल्लेबाज थ्यूनिस डी ब्रुयन दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट रहे हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।’’ डी ब्रुयन की अनुपस्थिति का मतलब है कि अंतिम एकादश में वान डेर डुसेन या हेनरिक क्लासेन में से किसी एक को जगह मिल सकती है।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमपैट कमिंसआईसीसीटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या