Australia vs Pakistan ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी, 12 साल पुराना रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, वार्नर और मिचेल ने रिकॉर्ड की लाइन लगाई

Australia vs Pakistan ICC World Cup 2023: आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श विश्व कप के मैच में शतक जमाने वाली चौथी सलामी जोड़ी बन गई।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2023 05:59 PM2023-10-20T17:59:48+5:302023-10-20T18:00:56+5:30

Australia vs Pakistan ICC World Cup 2023 David Warner and Mitchell Marsh recorded highest opening partnership 259 for Australia in ODI World Cup history see list | Australia vs Pakistan ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी, 12 साल पुराना रिकॉर्ड को ध्वस्त किया, वार्नर और मिचेल ने रिकॉर्ड की लाइन लगाई

file photo

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी (259) दर्ज की। आस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग की बराबरी की।विश्व कप में ऐसा करने वाले वह रोस टेलर के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं।

Australia vs Pakistan ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी पहली बार फॉर्म और लय में आएं और पाकिस्तानी खिलाड़ी पर जमकर बरसे। डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने शुक्रवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान वनडे विश्व कप इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी (259) दर्ज की।

इन दोनों ने 16 मार्च, 2011 को उसी स्थान पर कनाडा के खिलाफ ब्रैड हैडिन और शेन वॉटसन की 183 रनों की पारी को पीछे छोड़ दिया। यह वनडे विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा अब तक की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा ने 10 मार्च 2011 को पल्लेकेले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 282 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारी के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़े- कुछ इस प्रकार हैः

* यह चौथी बार है जब विश्व कप में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक जमाये हो और आस्ट्रेलिया के लिये यह पहली बार है।

* वॉर्नर और मार्श के बीच 259 रन की साझेदारी टूर्नामेंट के इतिहास में पहले विकेट के लिये दूसरी सबसे बड़ी और आस्ट्रेलिया के लिये पहली सबसे बड़ी साझेदारी है ।

* यह वॉर्नर का पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चौथा शतक है और एक टीम के खिलाफ इस प्रारूप में सबसे ज्यादा शतक के विराट कोहली (वेस्टइंडीज के खिलाफ चार) के रिकॉर्ड की उन्होंने बराबरी की ।

* वॉर्नर का विश्व कप में यह पांचवां शतक है जिन्होंने आस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिंग की बराबरी की।

* मार्श अपने जन्मदिन पर वनडे शतक जमाने वाले छठे खिलाड़ी बन गए और आस्ट्रेलिया के वह पहले खिलाड़ी हैं। विश्व कप में ऐसा करने वाले वह रोस टेलर के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं ।

* विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा पांच दोहरी शतकीय साझेदारी के भारत के रिकॉर्ड की आस्ट्रेलिया ने बराबरी कर ली।

Open in app