BCCI ने डे-नाइट टेस्ट खेलने से किया मना, तो अब इस टीम के साथ खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

बीसीसीआई द्वारा डे-नाइट टेस्ट खेलने से मना करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक अन्य देश को इसके लिए मना लिया है।

By सुमित राय | Published: May 8, 2018 06:51 PM2018-05-08T18:51:43+5:302018-05-09T00:20:15+5:30

Australia to host Sri Lanka in day-night Test in Brisbane in next year January | BCCI ने डे-नाइट टेस्ट खेलने से किया मना, तो अब इस टीम के साथ खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Australia to host Sri Lanka in day-night Test in Brisbane in next year January

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा डे-नाइट टेस्ट खेलने से मना करने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक अन्य देश को इसके लिए मना लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल ब्रिस्बेन में श्रीलंका के खिलाफ गाबा मैदान पर डे-नाइट टेस्ट खेलने का फैसला किया है। सीए ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को सीए को पत्र लिखकर इस साल के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज में दिन-रात टेस्ट मैच खेलने के लिए मना कर दिया था। वर्तमान में आईसीसी की खेल की परिस्थितियों के अनुसार डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन में 'मेहमान बोर्ड की सहमति' होनी जरूरी है। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने सीए को पत्र लिखकर कहा था कि भारत अभी गुलाबी गेंद से मैच खेलने के लिए तैयार नहीं है और वह एडिलेड टेस्ट को परंपरागत लाल गेंद से खेलने को प्राथमिकता देगा।

बीसीसीआई का पत्र मिलने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि बीसीसीआई ने ऐडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया है। हम जानते हैं कि ऐडिलेड के कुछ प्रशंसक निराश होंगे। हम जानते हैं कि ऐडिलेड टेस्ट कितना मशहूर है। प्रवक्ता ने कहा कि हम हर ग्रीष्मकाल में एक दिन-रात प्रारुप टेस्ट मैच का आयोजन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए हम जनवरी में गाबा में श्रीलंका के साथ इस प्रारूप में टेस्ट मैच खेलेंगे।

Open in app