Australia T20 World Cup 2024 squad: एगर और ग्रीन पर भरोसा, स्मिथ को किया बाहर, मार्श संभालेंगे कमान, अंतिम विश्व कप खेलेंगे वार्नर, 15 सदस्यीय मजबूत टीम घोषित

Australia T20 World Cup 2024 squad: ऑस्ट्रेलिया अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ करेगा।  

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 01, 2024 11:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देAustralia T20 World Cup 2024 squad: डेविड वार्नर अंतिम बार विश्व कप खेलेंगे। Australia T20 World Cup 2024 squad: डेविड वार्नर ने टेस्ट से पहले ही संन्यास ले लिया है। Australia T20 World Cup 2024 squad: एश्टन एगर और कैमरून ग्रीन शामिल हैं।

Australia T20 World Cup 2024 squad: ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व कप 2024 के लिए टीम की घोषणा कर दी है। प्रतिभाशाली युवा टी20 बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क और तीन प्रारूपों के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक स्टीवन स्मिथ को बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने मिशेल मार्श को कप्तान बनाया गया है। 15 सदस्यीय मजबूत टीम का नेतृत्व करते हैं जिसमें एश्टन एगर और कैमरून ग्रीन शामिल हैं। मार्श पिछले 12 महीनों में अंतरिम कप्तान के रूप में तीन टी20ई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 6 जून को बारबाडोस में ओमान के खिलाफ करेगा। डेविड वार्नर अंतिम बार विश्व कप खेलेंगे। वार्नर ने टेस्ट से पहले ही संन्यास ले लिया है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

2014 के बाद यह पहली बार है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप में स्मिथ के बिना होगा। मार्श ने कहा कि अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और अब विश्व कप में टीम का नेतृत्व करना और भी बड़ा सम्मान है। हमें हाल के दिनों में कुछ मजबूत सफलता मिली है और मुझे उम्मीद है कि यह एक व्यापक-खुले टूर्नामेंट की तरह जारी रहेगा।

चयन प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा कि एश्टन एगर का टीम में वापस आना बहुत अच्छा है। एश्टन इस टूर्नामेंट में मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, ग्रीन और मार्श के साथ हमारे फ्रंट-लाइन आक्रमण विकल्पों के पूरक में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। एडम ज़म्पा टीम में एकमात्र फ्रंटलाइन स्पिनर हैं, लेकिन उनके पास ग्लेन मैक्सवेल और एगर जैसे खिलाड़ी होंगे।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममिशेल मार्शमिशेल स्टार्कपैट कमिंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या