विराट कोहली को लेकर बोले ब्रैड हॉग- फील्ड पर नजर नहीं आ रहा पुराना वाला खिलाड़ी, पूर्व कप्तान हो गए हैं शांत

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर कहा कि वो कप्तान पद से इस्तीफा देने के बाद से काफी शांत हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब वो बैटिंग कर रहे होते हैं तो वो वाकई वहां मौजूद नहीं होते।

By मनाली रस्तोगी | Published: January 26, 2022 12:14 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली को लेकर ब्रैड हॉग ने कहा कि वो काफी शांत हो गए हैंउन्होंने कहा कि कोहली को थोड़ा ब्रेक लेने की जरूरत हैहॉग ने ये भी कहा कि जब कोहली बैटिंग कर रहे होते हैं तो वो वाकई वहां मौजूद नहीं होते

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली कैप्टेंसी छोड़ने को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ब्रैड हॉग का कहना है कि जब से कोहली ने कप्तान पद से इस्तीफा दिया है तब से वो काफी शांत हो गए हैं। बता दें कि हॉग का ये बयान तब सामने आया है, जब कोहली को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी अपना पक्ष सामने रख चुके हैं। 

विराट कोहली फील्ड पर खोए नजर आ रहे : ब्रैड हॉग

विराट कोहली को लेकर ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "कोहली जिस तरह से खेलते आए हैं, वो उसमें थोड़ा खोए हुए नजर आ रहे हैं। वो काफी शांत हो गए हैं, अब वो इमोशन वहां मौजूद नहीं हैं। जब वो बैटिंग कर रहे होते हैं तो वो वाकई वहां मौजूद नहीं होते। ऐसी कुछ चीजें हाल ही में देखी गई हैं, जहां फील्ड पर अब वो पुराने वाले कोहली नजर नहीं आ रहे हैं। वो एक जिम्मेदार खिलाड़ी हुआ करते थे, जो फील्ड पर अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाते थे, लेकिन अब वैसा नजर नहीं आ रहा है।"

अपनी बात को जारी रखते हुए हॉग ने कहा, "विराट कोहली जब कप्तान के पद पर नहीं होते हैं तब उन्हें ये नहीं पता होता कि उन्हें अपने आपको फील्ड पर कैसे मैनेज करना है। मुझे लगता है कि कोहली अगले पांच साल भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। अब इंडियन क्रिकेट टीम को वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेलना है, जहां टीम चीजों को बदल सकती है।" 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अगर कोहली थोड़ा ब्रेक ले सकते हैं तो यह समझदारी होगी कि रोहित शर्मा टीम की कमान संभालें। इसके बाद जब सब ठीक हो जाए तो कोहली श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में वापसी कर सकते हैं। मेरे हिसाब से जब विराट को यह नहीं पता कि खेल को आगे कैसे बढ़ाया जाए, यह थोड़ा सा मुद्दा हो सकता है। इसमें कोई और बात नहीं है बस यह सिर्फ कोहली के लिए दृश्यों का बदलाव है।"  

पहले भी विराट कोहली को लेकर बयान दे चुके हैं हॉग

बताते चलें कि ये पहली बार नहीं है जब हॉग कोहली को लेकर बात कर रहे हों। इससे पहले जब बीसीसीआई ने विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दे दी थी, तब भी ब्रैड हॉग का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई का यह फैसला कोहली के लिए वरदान साबित हो सकता है। मालूम हो, विराट कोहली द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद सौरव गांगुली और कोहली के बीच विवाद होने की अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसे में फैंस भी दो गुटों में बंट गए हैं। कुछ कोहली के इस्तीफे से खुद हैं तो कुछ इसे गलत बता रहे हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीब्रैड हॉग
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या