T20: ऑस्ट्रेलिया ने यूएई को सात विकेट से हराया, इस खिलाड़ी ने खेली शानदार पारी

यूएई की शुरूआत बेहद ही खराब रही और टीम ने बिना खाता खोले दो विकेट गंवा दिये।

By भाषा | Published: October 22, 2018 9:02 PM

Open in App

नई दिल्ली: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट की नाबाद 68 रन की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टी20 मैच में सोमवार को यूएई को सात विकेट से मात दी। 

यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 117 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने इस आसान लक्ष्य को 23 गेंद बाकी रहते तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

कप्तान एरॉन फिेंच (एक) का विकेट सस्ते में गवांने के बाद मैन ऑफ द मैच शार्ट ने 53 गेंद में आठ चौके की मदद से 68 रन की नाबाद पारी खेली। शार्ट की अर्धशतकीय पारी के अलावा क्रिस लिन ने 20 और ग्लेन मैक्सवेल ने 18 रन का योगदान दिया। यूएई के लिए आमिर हयात ने 26 रन देकर दो विकेट लिये। 

इससे पहले टास जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की शुरूआत बेहद ही खराब रही और टीम ने बिना खाता खोले दो विकेट गंवा दिये। नाथन कुल्टर नाइल (20 रन पर दो विकेट) ने सलामी बल्लेबाज अशफाक अहमद को शार्ट के हाथों कैच कराया। 

इसके बाद बिली स्टेनलेक (20 रन पर दो विकेट) ने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने आये कप्तान रोहन मुस्तफा को अपनी पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया। शैमान अनवर ने 41 और मोहम्मद नवीद ने अंतिम ओवरों में 13 गेंद में नाबाद 27 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलनी है। 

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या