Aus vs SL: डेविड वॉर्नर ने 56 गेंदों में जड़े 10 चौके और 4 छक्के, लगाई टी20 इंटरनेशनल करियर की पहली सेंचुरी

डेविड वॉर्नर का यह शतक इसलिए भी खास है, क्योंकि उन्होंने इसे अपने जन्मदिन के मौके पर जड़ा है।

By सुमित राय | Published: October 27, 2019 12:15 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड वॉर्नर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया।वॉर्नर ने 10 चौके और चार छक्के लगाकर टी20 करियर का पहला शतक जमाया।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया। डेविड वॉर्नर ने अपने जन्मदिन के दिन 10 चौके और चार छक्के लगाकर टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया।

एडिलेड में खेले गए पहले टी20 मैच में डेविड वॉर्नर की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरॉन फिंच ने 36 गेंदों में 64 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली।

डेविड वॉर्नर का यह शतक इसलिए भी खास है, क्योंकि बॉल टैम्परिंग के बाद उन्हें पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया था। इसके साथ ही आईसीसी टी20 वर्ल्ड अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। ऐसे में डेविड वॉर्नर की ऐसी वापसी ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा है।

27 अक्टूबर 1986 को जन्मे डेविड वॉर्नर ने नाम अब क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक हो गया है और वह ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। वॉर्नर टी20 इंटरनेशनल में 31वें सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और भारत के रोहित शर्मा के नाम है। इन दोनों ने 35 गेंदों में शतक पूरा किया था।

टॅग्स :डेविड वॉर्नरऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्डएरॉन फिंचग्लेन मैक्सेवल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या