Aus vs SL: इस श्रीलंकाई गेंदबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20I इतिहास के एक मैच में दिए सर्वाधिक रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की हार में उसके तेज गेंदबाज इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज कसुन रजिता ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया

By सुमित राय | Published: October 27, 2019 1:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंकाई गेंदबाज कसुन रजिता ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।रजिता टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टी20 मैच में श्रीलंकाई टीम को 134 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (नाबाद 100) की धमाकेदार पारी की बदौलत 2 विकेट पर 233 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 99 रन ही बना पाई।

श्रीलंका की इस हार में उसके तेज गेंदबाज इस मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज कसुन रजिता ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया और टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन दिए। मैच में कसुन रजिता ने चार ओवर की गेंदबाजी में 75 रन दिए, जो टी20 इंटरनेशनल मैच में किसी गेंदबाज द्वारा दिए सर्वाधिक रन हैं।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन देने का पिछला रिकॉर्ड तुर्की के पेसर तुनाहन तुहन के नाम था, जिन्होंने 70 रन दिए थे। कसुन रजिता को इस मैच में चार ओवर में 7 चौके और 6 छक्के पड़े, जबकि उनको कोई भी विकेट नहीं मिला।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया। डेविड वॉर्नर ने अपने जन्मदिन के दिन 10 चौके और चार छक्के लगाकर टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया।

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच 30 अक्टूबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा, जबकि आखिरी मैच 1 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या