Aus vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन बेनक्रॉफ्ट को टेस्ट टीम से किया बाहर, न्यूजीलैंड को टक्कर देंगे ये 13 खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों घरेलू सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: December 03, 2019 9:46 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने वाली टीम भरोसा जताया है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को टीम की घोषणा की, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने वाली टीम भरोसा जताया है।

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम में सिर्फ कैमरन बेनक्रॉफ्ट को बाहर किया गया है, जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पैटिनसन और माइकल नेसर को टीम में बरकरार रखा है, जो पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेल पाए थे।

गेंद से छेड़खानी मामले में प्रतिबंध झेलकर लौटे बेनक्रॉफ्ट एशेज सीरीज में फ्लाप रहे थे। इसके बाद निक मेडिनसन के नाम वापस लेने के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह दी गई थी। हालांकि हाल के समय में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है और पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से खेलते हुए उन्होंने पहली पारी में 49 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दूसरा स्थान मजबूत कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 7 में से अब तक 4 मुकाबले जीते हैं, जबकि 2 मैच हारे हैं और फिलहाल 176 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं भारतीय टीम 360 अंको के साथ मजबूत से नंबर एक पर बनी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया टीम: टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, नाथन लायन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन और मिशेल स्टार्क।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया vs न्यूजीलैंडकैमरन बैनक्रॉफ्टटिम पेनडेविड वॉर्नरस्टीव स्मिथटेस्ट क्रिकेटआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या