पूर्व भारतीय क्रिकेटर यौन उत्पीड़न के आरोप में महिला टीम के कोच पद से सस्पेंड

Atul Bedade: अतुल बेडाडे 1994 में भारत के लिए 13 वनडे खेले और उन्होंने 22.57 के औसत से 158 रन बनाए, उन्हें तत्काल प्रभाव से कोच पद से निलंबित कर दिया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 22, 2020 8:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देअतुल बेडाडे महिला टीम से पहले बड़ौदा पुरुष टीम के भी कोच थेअतुल ने भारत के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू 1994 में यूएई के खिलाफ किया था

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अतुल बेडाडे (Atul Bedade) को शनिवार को बड़ौदा महिला क्रिकेट टीम के कोच पद से तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। उनके ऊपर खिलाड़ियों ने यौन उत्पीड़न और सामाजिक अपमान का आरोप लगाया था। 

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बड़ौदा क्रिकेट असोसिएशन (बीसीए) ने कुछ सीनियर खिलाड़ियों द्वारा पिछले महीने हिमाचल प्रदेश में खेले गए टूर्नामेंट के द्वारा कथित दुर्व्यहार की शिकायत के बाद 53 वर्षीय बेडाडे के खिलाफ कार्रवाई की। 

यौन उत्पीड़न की शिकायत के बाद अतुल बेडाडे हुए सस्पेंड

बीसीए के सचिव अजीत लेले ने कहा, 'हां, उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ जांच लंबित है जो बीसीए के बाहर का एक तटस्थ सदस्य कर रहा है।' बीसीए के एक सूत्र ने कहा, 'यौन उत्पीड़न की शिकायत मिलने के बाद ये (निलंबन) एक स्टैंडर्ड प्रक्रिया है।' 1994 में यूएई के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले अतुल बेडाडे ने भारत के लिए 13 वनडे खेले और 22.57 के औसत से 158 रन बनाए। बड़ौदा महिला टीम से पहले वह बड़ौदा पुरुष टीम के भी कोच रह चुके हैं और महिला टीम के कोच पद की जिम्मेदारी उन्होंने पिछले साल ही संभाली थी।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना की वजह से ये तय नहीं है कि बेडाडे के खिलाफ जांच के लिए बनने वाली जांच कमिटी का गठन कब तक होगा। कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट समेत बाकी खेलों की गतिविधियां ठप पड़ गई हैं।

कोरोना वायरस की वजह से अब तक दुनिया भर में तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और इससे अब तक 12 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

टॅग्स :क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या