IND vs PAK: हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला, हार पर बोले रोहित शर्मा- टीम के प्रदर्शन...

विराट कोहली ने 44 गेंद में 60 पर बनाकर फॉर्म में वापसी की और रोहित ने उनकी सराहना की। रोहित शर्मा ने कहा, विराट की फॉर्म शानदार है इसमें कोई शक नहीं है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 05, 2022 7:27 AM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित शर्मा ने कहा, "बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेते हैं तो चीजें मुश्किल हो जाती हैं"।रोहित ने कहा कि यह काफी दबाव वाला मैच था और टीम ने अंत तक धैर्य बनाए रखा।खिलाड़ियों ने हालांकि अच्छी चुनौती पेश की और हम अंत तक मैच में बने हुए थेः रोहित शर्मा

दुबईः एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में सुपर चार में पाकिस्तान से मिली हार के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले नवाज के बीच तीसरे विकेट की 73 रन की साझेदारी से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की।

"बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेते हैं तो चीजें मुश्किल हो जाती हैं"

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह अच्छा स्कोर था। कोई भी पिच, किसी भी हालात में 180 रन (181 रन) एक अच्छा स्कोर है। लेकिन अगर आप बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेते हैं तो चीजें मुश्किल हो जाती हैं। हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों ने हालांकि अच्छी चुनौती पेश की और हम अंत तक मैच में बने हुए थे। मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं।’’

पाकिस्तान के रिजवान ने 51 गेंद में 71 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्के जबकि नवाज ने 20 गेंद में 42 रन (छह चौके, दो छक्के) के योगदान से अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। रिजवान और नवाज के आउट होने के बाद आसिफ अली (16) और खुशदिल शाह (नाबाद 14) ने टीम की जीत सुनिश्चित की।

यह बेहद दबाव वाला मैच थाः भारतीय कप्तान

रोहित ने कहा कि यह काफी दबाव वाला मैच था और टीम ने अंत तक धैर्य बनाए रखा। उन्होंने कहा, ‘‘यह बेहद दबाव वाला मैच था। हम अंतिम ओवरों में काफी शांत थे यहां तक कि बीच के ओवरों में भी जब रिजवान और नवाज की साझेदारी चल रही थी तो हमने धैर्य बनाए रखा। यह साझेदारी बहुत लंबी चली और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।’’ कोहली ने 44 गेंद में 60 पर बनाकर फॉर्म में वापसी की और रोहित ने उनकी सराहना की।

हमने बीच में कुछ महत्वपूर्ण विकेट गंवाएः रोहित

रोहित ने कहा, ‘‘विराट की फॉर्म शानदार है इसमें कोई शक नहीं है। हर बल्लेबाज खासकर विराट ने हमें यह स्कोर हासिल करने में मदद की क्योंकि हमने बीच में कुछ महत्वपूर्ण विकेट गंवाए।’’ रोहित ने हालांकि पाकिस्तान को श्रेय देते हुए कहा कि उन्होंने भारत से बेहतर प्रदर्शन किया। 

टॅग्स :रोहित शर्माएशिया कपभारत vs पाकिस्तान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या